अब टियागो और कॉमेट EV की हवा टाइट करने मार्केट में आ गई है देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार,कीमत और फीचर्स सुनकर हो जाएंगे खुश

PMV Eas-E 2024: यदि आप भी इलेक्ट्रिक कर खरीदने का योजना बना रहे हैं तो जल्दी बाजी करने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि लोग जल्दी बाजी में सही चीज का चयन नहीं कर पाते हैं ऐसे में मार्केट में एक नई इलेक्ट्रिक सस्ती कार लंच की है जो टियागो और कॉमेट की हवा टाइट करने आ गई है।

देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कर को मुंबई बेस्ट स्टार्टअप पर्सनल मोबिलिटी व्हीकल ने तैयार किया है जिसका नाम PMV Eas-E हैं, कंपनी के द्वारा बताया गया है कि इस इलेक्ट्रिक व्हीकल की कीमत बहुत ही कम रखी गई है और इसका माइलेज भी बहुत ही जबरदस्त है तो आईए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।

PMV Eas-E की क्या हैं रेंज

PMV Eas-E की खासियत की बात की जाए तो कंपनी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक कार की लंबाई 2915mm है और कंपनी दावा करती है कि इस कार को यदि आप सिंगल चार्ज करते हैं तो 160किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज भी दे सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार को 15 अंपायर के सॉकेट से चार्ज करने की सुविधा दी गई है।

इस इलेक्ट्रिक कार को चार्ज करने में आपको लगभग 4 घंटे का समय लग सकता है कंपनी की तरफ से इसे 2022 में ही मार्केट में लाया गया था लेकिन 2024 में इसमें कई मॉडिफाई किए हैं। जिसके चलते काफी ज्यादा पॉपुलर हो गया है तो आईए जानते हैं इसका क्या है फीचर्स।

PMV Eas-E की फीचर्स

PMV Eas-E फीचर्स की बात की जाए तो इसमें कंपैक्ट साइड कर माइक्रो सेगमेंट यानी कि कहीं भी आसानी से पार्क हो जाएगी, इसके अलावा ट्रैफिक में ड्राइविंग की लिए EaS- E मोड भी दिया गया है। इसमें ड्राइवर सेंसिटिव ऑटोमेटिक अनलॉक की सुविधा भी दी गई है यानी कि पेट्रोल पंप पर रुकने की जरूरत नहीं है।

इस कार के फ्रंट और बैक पर एलइडी लाइट सेटअप किया गया है इसके अलावा ऑयल व्हील और बड़ी विंडो ग्लास की सुविधा भी दी गई है। टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट, स्विच कंट्रोल स्ट्रिंग, आगे और पीछे सिंगल सीट दो दरवाजे की सुविधा भी दी गई है।

PMV Eas-E की कीमत

यदि आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो मात्र 4 से 5 लाख रुपए में आप अपने घर ले जा सकते हैं यह टाटा टियागो EV और एमजी कॉमेट EV से भी काफी सस्ती मिल रही है, तो जल्द से जल्द इसकी खरीदारी करें।

Leave a Comment