एक ओवर में कूटे 666646 बांग्लादेशी गेंदबाज के खिलाफ जिम्बाब्वे का अनजान बल्लेबाज बना विलेन, रनों की बारिश- Video

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

2022: बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 में जिम्बाब्वे ने कमाल का खेल दिखाया और 10 रन से मैच जीतने में सफलता हासिल की. मैच में जिम्बाब्वे के रयान बर्ल (Ryan Burl) ने वह करिश्मा कर दिखाया जिसकी उम्मीद बांग्लादेश ने सपने में भी नहीं की थी. दरअसल रयान बर्ल ने बांग्लादेश के स्पिनर नसुम अहमद (Nasum Ahmed) के खिलाफ आक्रमक बल्लेबाजी की और एक ओवर में 34 रन बनाने का कमाल कर दिखाया जिसने ही मैच का पासा पलट कर रख दिया. बर्ल ने अहमद द्वारा फेंकी गई 6 गेंदों पर लगातार 4 छक्के लगाए फिर पांचवीं गेंद पर चौका लगाया और आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर 34 रन बना दिए. स्पिनर नसुम अहमद खुद पर यकीन ही नहीं कर पा रहे  थे. रयान बर्ल  ने उनीक 6 गेंदों पर जिस अंदाज में छक्के और चौके की बरसात की उसे देखकर बांग्लादेश के फैन्स को रात में नींद नहीं आई होगी.

बता दें कि T20I में किसी भी गेंदबाज द्वारा फेंकी गई यह तीसरी सबसे महंगी ओवर साबित हुई. नसुम अहमद से पहले श्रीलंका के अकिला धनंजय और इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने-अपने ओवर में 36 रन खर्च किए थे. वहीं, अहमद से पहले सैफुद्दीन अहमद T20I क्रिकेट में बांग्लादेश के सबसे महंगे गेंदबाज थे, जिनके खिलाफ एक ओवर में बल्लेबाजों ने 31 रन कूट डाले थे. उन्होंने 2017 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 31 रन अपनी 6 गेंदों पर दिए थे.

रयान बर्ल (Ryan Burl) इससे पहले भी बांग्लादेश के गेंदबाजों के खिलाफ काल बन चुके हैं. साल 2019 में ढाका में खेले गए टी-20 मैच में बर्ल ने बांग्लादेश के स्पिनर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के खिलाफ एक ओवर में 30 रन बनाए थे. जिसमें बर्ल ने शाकिब की 6 गेंदों पर 3 छक्के और 3 चौके जड़े थे. (644646)

मैच की बात करें तो जिम्बाब्वे ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 156 रन बनाए जिसमें बर्ल ने 28 गेंद पर 54 रन की पारी खेली, अपनी तूफानी पारी में बर्ल ने 6 छक्के और 2 चौके लगाए. वहीं, दूसरी ओर बांग्लादेशी टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 146 रन ही बना सकी.  टी-20 मैचों की सीरीज जिम्बाब्वे की टीम 2-1 से जीतने में सफल रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *