Zimbabwe vs Oman: जिंबाब्वे के इस खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप क्वालीफायर में जड़ा तिहरा शतक तय है वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करना

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

जिंबाब्वे के इस खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप क्वालीफायर में जड़ा तिहरा शतक तय है वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करना : वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल 27 जून को आईसीसी द्वारा जारी किया गया है, वर्ल्ड कप 2023 में 10 टीमें हिस्सा लेने वाली है, इसके लिए 8 टीमें क्वालीफाई कर चुकी है। वर्ल्ड कप क्वालीफायर के जिंबाब्वे  में 18 जून से लेकर 27 जून तक 10 टीमों के बीच ग्रुप स्टेज मुकाबले हुए। इसमें यूएई, नेपाल, आयरलैंड और यूनाइटेड स्टेट्स वर्ल्ड कप क्वालीफायर से बाहर हो गई थी। बाकी 6 टीमों के बीच 29 जून से लेकर 9 जुलाई तक सुपर सिक्स मुकाबले हो रहे हैं।

सुपर सिक्स मुकाबले में 29 जून को जिंबाब्वे और ओमान के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच में जिंबाब्वे के बैट्समैन सिन विलियम्स ने 103 बॉल में 142 रन किए है।  जिसमें 14 चौके और 3 छक्के शामिल है और स्ट्राइक रेट 137.86 का है ।

Zimbabwe vs Oman

जिंबाब्वे की टीम सुपर सिक्स मुकाबले में टीम में खेलने वाली है जिसमें से ओमान के सामने 29 जून को मैच हो रहा है । जिसमें जिंबाब्वे की टीम ने  7 विकेट पर 332 रन किए हैं 50 ओवर में। जिंबाब्वे की ओर से सिन विलियम्स ने शतक भी जडा है। सिकंदर राजा ने जिंबाब्वे की ओर से खेलते हुए 4000 रन पूरे किए है।

Zimbabwe vs Oman के मुकाबले में सिन विलियम्स ने वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैं तीसरा शतक जड़ा है, पहला शतक नेपाल के खिलाफ खेलते हुए नाबाद 102 रन बनाए थे और 26 जून को यूएसए खिलाफ 175 रन बनाए थे।
सिन विलियम्स वर्ल्ड कप क्वालीफायर में पांच मैच में 517 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी की लिस्ट में पहले स्थान पर है।

Zimbabwe vs Oman का मुकाबला जिंबाब्वे के क्वींस स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम मैं खेला जा रहा है।

2 जुलाई, रविवार को जिंबाब्वे श्रीलंका के खिलाफ अपना सुपर सिक्स मुकाबले का दूसरा मैच खेलेंगे। यह मैच क्वींस स्पोर्ट क्लब स्टेडियम में खेला जाएगा।

तीसरा मैच 4 जुलाई को जिंबाब्वे स्कॉटलैंड के खिलाफ हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में खेलेगा। लगभग तय है कि जिंबाब्वे वर्ल्ड कप क्वालीफायर में  वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाय कर जाएंगे।

वर्ल्ड कप क्वालीफायर 2023 के सुपर सिक्स मुकाबले की मेजबानी जिंबाब्वे कर रहा है। सुपर सिक्स मुकाबले क्वींस स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम और हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में खेले जा रहे हैं।

जिंबाब्वे ने वर्ल्ड कप क्वालीफायर 2023 के ग्रुप स्टेज मुकाबले में नेपाल, नीदरलैंड, वेस्टइंडीज और यूनाइटेड स्टेट्स को हरा कर सुपर सिक्स मुकाबले में अपनी जगह पक्की की थी।

विश्व कप 2023 की मेजबानी भारत कर रहा है, वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से  होगी। अगर सुपर सिक्स मुकाबले में जिंबाब्वे की टीम पहले या दूसरे पायदान पर रही तो उन्हें भारत में विश्व कप 2023 खेलने के लिए मौका मिलेगा।

वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच इंग्लैंड वर्सेस न्यूजीलैंड का होगा, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में। फाइनल नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

23 जून को सुपर सिक्स का दूसरा मुकाबला श्रीलंका वर्सेस नीदरलैंड का होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *