आप 2 गेंद खेलकर पूरे मैच का क्रेडिट ले लिए पत्रकार द्वारा किए गए सवाल पर दिनेश कार्तिक ने दिया आश्चर्यचकित जवाब, बोले ‘असली हीरो तो

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। बारिश के चलते यह मुकाबला सिर्फ 8 ओवरों का खेला गया। लेकिन यहां 8 ओवर का मुकाबला काफी रोमांचक हुआ। इस मैच के दौरान छक्के और चौकों की बारिश जारी रही। रोहित शर्मा टीम इंडिया को जीत दिलाने में सफल रहे हैं। भारतीय टीम में कप्तान रोहित शर्मा पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं। इनका यह फैसला काफी सफल साबित होता है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 5 विकेट खोते हुए 90 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया टीम के तरफ से एरोन फिंच और मैथ्यू वेड अहम योगदान देते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के द्वारा बनाए गए लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए टीम इंडिया मैदान पर उतरती है। टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग पर आए कप्तान रोहित शर्मा ने 20 गेंदों में 46 रनों की आतिशबाजी पारी खेलते हैं। इस पारी में उन्होंने 4 छक्के और 4 चौके जड़े रहते हैं। आठवें ओवर में भारतीय टीम को जीत के लिए 9 रन की जरूरत थी। दिनेश कार्तिक ने लगातार एक छक्का और एक चौका मार कर टीम को जीत दिलाई। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनसे पूछा गया कि आपने ऐसा कारनामा करके पूरा क्रेडिट ले लिए आप। तो दिनेश कार्तिक कहते हैं कि, “अरे मैंने क्रेडिट कुछ नहीं लिया सर, रोहित शर्मा ने कमाल का बैटिंग किया। मुझे तो लास्ट का दो बॉल मिला जो हुआ वो ट्राई किया। रोहित शर्मा ने आज कमाल का बैटिंग किया है। नई गेंद के साथ उस विकेट पर वर्ल्ड क्लास बॉलर्स को वैसा शॉट खेलना आसान नहीं है। यह दिखाता है कि रोहित शर्मा कितना बड़ा प्लेयर है ना सिर्फ भारतीय क्रिकेट का बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट में। तेज गेंदबाजों को खेलने की उनमें काफी अच्छी क्षमता है जो उन्हें खास बनाता है”।

ऋषभ पंत के खेलने की वजह बताई आगे सवाल जवाब में दिनेश कार्तिक ने कहा,

“आज हमें चार बॉलर्स की जरूरत थी क्योंकि एक गेंदबाज ज्यादा से ज्यादा दो ओवर फेंक सकता था। लेकिन हमारे पास फिर भी 5 विकल्प थे। हार्दिक पांड्या के रूप में एक वर्ल्ड क्लास बॉलर होना एक विलासिता है। जब हार्दिक पांड्या है प्लेइंग इलेवन में तो टीम काफी बैलेंस नजर आती है। ऐसे में आप एक अतिरिक्त बॉलर या बैटर खिला सकते हैं। वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसे बहुत कम खिलाड़ी है जो टीम को इस तरह का संतुलन प्रदान करते हैं। अक्षर पटेल भी अब इस राह पर चल रहे हैं। इस वजह से ही ऋषभ पंत आज खेले, हालांकि उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला”।

दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी आपको कैसी लगती हैं। कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *