WWWWW इंग्लैंड पर टूटा तबरेज शम्सी का कहर, साउथ अफ्रीका ने 90 रन से रौंदा, सीरीज पर जमाया कब्ज़ा

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका के बीच टी मैच की टी20 सीरीज के आखिरी मैच बीते दिन खेला गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका को साउथहैंप्टन में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में मेजबान टीम को 90 रनों से शिकस्त देकर 2-1 से सीरीज पर कब्जा किया। दक्षिण अफ्रीका की जीत के नायक तबरेज शम्सी रहे। जिन्होंने चार ओवर के कोटे में 24 रन खर्च कर 5 खिलाड़ियों को पवेलियन पहुंचाया। जिसके बाद इस जीत से साउथ अफ्रीका ने मेजबान इंग्लैंड को 90 रन से हरा दिया।

साउथ अफ्रीका की 90 रन से बड़ी जीत

इंग्लैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका की तीसरे और निर्णायक मैच में 90 रन से बड़ी जीत हुई है। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 5 विकेट खोकर 191 रन बनाए थे। बदले में 16.4 ओवर्स में इंग्लिश टीम 101 रन पर ऑल आउट हो गई। साउथ अफ्रीका की तरफ से रीजा हेंड्रिक्स (70) और एडन मार्करम ने ने नाबाद (51) के की परियां खेली। इसके अर्धशतकों की मदद साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के सामने 191 रनों का लक्ष्य रखा था। इंग्लिश खिलाड़ी डेविड विले ने तीन विकेट लिए लेकिन मैच अपनी टीम के पक्ष में नहीं मोड़ सके।

बदले में 192 रन का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम 16.4 ओवर में 101 रनों पर ढेर हो गई। तबरेज शम्सी ने इसमें बड़ी भूमिका अदा की। इंग्लैंड के सात खिलाड़ी सिंगल डिजिट पर आउट हो गए। जिसमे तीन खिलाड़ी जीरो पर ही आउट हो गए। जबकि जॉनी बेयरस्टो द्वारा 27 रन की सबसे ज्यादा रन की पारी इंग्लैंड की तरफ से आई। लेकिन केशव महाराज ने उन्हे भी डेविड मिलर द्वारा कैच आउट करवाया।

तबरेज शम्सी प्लेयर ऑफ द मैच और रीजा हेंड्रिक्स प्लेयर ऑफ द सीरीज

इंग्लिश टीम कप्तान जॉस बटलर का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फ़ैसला उनके खिलाफ गया। साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाकर इसे पूरी तरह गलत साबित किया। सीरीज से अच्छा प्रदर्शन करने वाले रीजा हेंड्रिक्स को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया जबकि निर्णायक मैच में पांच विकेट लेकर मैच पलटने वाले तबरेज शम्सी मैन ऑफ द मैच बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *