WWWW रवि विश्नोई ने मचाया कहर, 88 रन की बम्पर जीत के साथ अमेरिका में लहराया तिरंगा, पहली बार स्पिनर ने रचा ये इतिहास

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज का आखिरी मैच सात अगस्त रविवार को खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की 88 रन से बड़ी जीत हुई। जिसके बाद टीम इंडिया ने सीरीज भी 4-1 से अपने नाम की। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में सात विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। बदले में वेस्टइंडीज टीम 15.4 ओवर्स में ही 100 रन पर ऑल आउट हो गई। जिसके बाद वेस्टइंडीज को 88 रन से इस मैच को गंवाना पड़ा।

टीम इंडिया के कई बदलाव के बाद भी 88 रन के बड़े अंतर से जीत

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने इस आखिरी मैच के लिए खुद को ही प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया। तब जाकर स्क्वाड के कई खिलाड़ियों को मौका मिल सका। इस मैच में कप्तानी हार्दिक पांड्या ने की तो सलामी बल्लेबाजी के लिए रोहित शर्मा के स्थान पर श्रेयस अय्यर उतरे। दोनों ही खिलाड़ी अपने काम में सफल रहे।

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से श्रेयस अय्यर ने सबसे बड़ी पारी इस मैच में खेली। श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer) ने 40 गेंद में 160 के स्ट्राइक रेट से 64 रन बनाए, जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल हैं। इसके अलावा ईशान किशन ( 11 रन), दीपक हुड्डा ( 28 रन), संजू सैमसन ( 15 रन), हार्दिक पांड्या ( 28 रन), दिनेश कार्तिक ( 12 रन) और अक्षर पटेल ( 9 रन) बनाए। जिसके बाद टीम इंडिया ने 188 रन का लक्ष्य वेस्टइंडीज को दिया।

वेस्टइंडीज की तरफ से सात गेंदबाजी ऑप्शन का इस्तेमाल किया गया। जिसमें ओडियन स्मिथ ने चार ओवर्स में 33 रन देकर तीन विकेट लिए हैं। जेसन होल्डर ने चार ओवर्स में 38 रन देकर एक विकेट, ड्रेक ने तीन ओवर्स के 24 रन देकर एक विकेट और वेल्स जूनियर ने चार ओवर्स में 33 रन देकर एक विकेट लिया।

टी20 इतिहास में पहली बार स्पिनर ने दिखाया जलवा 

बता दें, टी20 मैच में पहली किसी मैच में स्पिनर ने सारा विकेट ले कर मैच में जीत दिलाया है, ऐसा पहली बार इतिहास में हुआ है. इस मैच में अक्षर पटेल ने 3 , कुलदीप ने 3 रवि विश्नोई ने 4 विकेट लेकर पूरी टीम को ऑलआउट कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *