WWW… के साथ हार के जबड़े से छीनी जीत ,उमरान ने लंकाई टीम को दिन में दिखाए तारे 155 की रफ्तार…

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में श्रीलंका को दो रनों से हरा दिया. मेहमान टीम ने जमकर लड़ाई लड़ी लेकिन उसे जीत नहीं मिल सकी. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 162 रन बनाए थे. इसके बाद श्रीलंकाई टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 160 रन ही बना सकी. श्रींलकाई कप्तान दासुन शनाका ने टीम के लिए लड़ाई लड़ी लेकिन उमरान मलिक की एक तूफानी गेंद ने उनका काम तमाम कर दिया. उमरान अपनी तूफानी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं और इस मैच में उन्होंने एक बार फिर अपना यही अंदाजा दिखाया.

शनाका जब तक क्रीज पर थे तब तक श्रीलंका की जीत की उम्मीद थी लेकिन जैसे ही कप्तान आउट हुए टीम को बड़ा झटका लग गया. चरिथा असालंका ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो सके. शनाका ने 27 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 45 रन बनाए. असालंका ने 16 गेंदों पर नाबाद 23 रन बनाए.

155 KPH की रफ्तार ने किया खेल

श्रीलंकाई कप्तान तेजी से रन बना रहे थे. ऐसे में भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने 17वें ओवर में अपनी तूफानी गेंदबाजी के लिए मशहूर उमरान मलिक को बुलाया. मलिक ने इस ओवर की चौथी गेंद पर शनाका को पवेलियन भेज दिया. शनाका ने उमरान की ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद को कवर्स के ऊपर से मारना चाहा लेकिन सफल नहीं हो सके और वहां खड़े युजवेंद्र चहल ने उनका कैच लपका.

उमरान ने इस गेंद पर अपनी ताकत का बखूबी इस्तेमाल किया. इसका पता इस गेंद की स्पीड से पता चल रहा था. उमरान की इस गेंद की स्पीड 155 किलोमीटर प्रतिघंटे की थी. उमरान हालांकि इससे ज्यादा की स्पीड से गेंद फेंक चुके हैं. उन्होंने आईपीएल-2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. इससे पहले वह इंटरनेशनल स्तर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 नवंबर को 153.1 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक चुके हैं.

उमरान ने किया कमाल

इस मैच में उमरान ने अपनी शानदार गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उमरान ने इस मैच में चार ओवर फेंके और महज 27 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए. ये उमरान का चौथी टी20 मैच था. इन चार मैचें में उमरान ने चार विकेट अपने नाम किए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *