नए साल की शुरुआत के साथ बदलाव के मूड में है BCCI, अब भारतीय टीम में जगह मिलाना नहीं होगा हलवा, इन प्लेयर्स को नहीं दिया जाएगा खेलने का मौका

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

साल 2023 की शुरुआत में ही बीसीसीआई फुल एक्शन मोड में दिख रही है। जिसके बाद सभी का यह मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम में मौजूद कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको लेकर बीसीसीआई बड़े कदम उठा सकती है। इसके साथ-साथ कहा यह भी जा रहा है कि इन खिलाड़ियों का दोबारा भारतीय टीम में वापसी करना असंभव सा होने वाला है। इन सभी विषयों पर बीसीसीआई ने समीक्षा बैठक के दौरान बहुत सारी बाते की है। तो आइए जानते हैं बीसीसीआई ने मीटिंग के दौरान कौन-कौन से फैसल लिए हैं।

बैठक के दौरान बीसीसीआई द्वारा लिए गए यह फैसले

1 जनवरी 2023 को समीक्षा बैठक करते हुए बीसीसीआई ने बहुत बड़े-बड़े फैसले लिए हैं। बीसीसीआई द्वारा लिए गए फैसले के अंतरगत भारतीय टीम में चयन के लिए खिलाड़ियों को एक टेस्ट पार करना पड़ेगा। अगर खिलाड़ी टेस्ट में फेल हो जाते हैं तो उनका सेलेक्शन इंडियन टीम से कैंसल कर दिया जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ हम आपको इस टेस्ट के बारे में बता दें कि, यह एक फिटनेस टेस्ट की तरह होने वाला है, जिसमे प्लेयर्स की फिटनेस और स्टैमिना को पूरी तारिके से जांचा परखा जाएगा। लेकिन ये टेस्ट पूरी तारिके से टेक्नोलॉजी की मदद से होने वाला है जिसमें किसी भी तरह की भी छेड़-छाड़ की उम्मीद नहीं रहेगी।

उभरते हुए प्लेयर्स पर होगा विशेष ध्यान

बीसीसीआई द्वारा लिए गए फ़ैसलों से यह साफ़ तौर पर ज़ाहिर हो रहा है कि, होने वाले आईपीएल लीग में भारतीय टीम में खिलाड़ियों के चयन के लिए आईपीएल में भाग लेने के लिए भारतीय खिलाड़ी पर बीसीसीआई विशेष नजर रखने वाली है।

इसके अलावा भारतीय घरेलु क्रिकेट टूर्नामेंट में शानदार परफॉर्मेंस कर रहे प्लेयर्स पर भी बीसीसीआई अपनी नजर बनाए रखेगी। इन प्लेयर्स को लगातार इंडियन टीम में सिलेक्शन के लिए घरेलु टूर्नामेंट में शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाना होगा।

समीक्षा बैठक के दौरान मौजुद थे ये दिग्गज लोग

1 जनवरी को हुई समीक्षा बैठक के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के मौजुदा कप्तान रोहित शर्मा और साथ ही मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी बैठक का हिस्सा थे। दूसरी तरफ सभी के अलावा मीटिंग में बीसीसीआई के अध्यक्ष श्री रोजर बिन्नी, बीसीसीआई के सचिव जय शाह और एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण भी मीटिंग में मौजुद थे। मीटिंग के दौरान आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के रोड मैप और इसके साथ-साथ कई प्लेयर्स को लेकर विस्तार से चर्चा की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *