एशिया कप तो क्या वर्ल्ड कप भी हारेगा, जिसे लगातार दो बार मिला मैन ऑफ द मैच व सीरीज, उसे भेजा देश से बाहर, अब मचा रहा धमाल

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय टीम एशिया कप-2022 का खिताब तो जीत नहीं पाई. टीम इंडिया सुपर-4 राउंड के बाद ही बाहर हो गई. सुपर-4 राउंड में भारतीय टीम पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी टीमों से हार गई, जिस वजह से फैंस बहुत ज्यादा निराश हैं और अब सवाल पूछने लगे हैं कि टीम इंडिया एशिया कप तो जीत नहीं पाई, अब T20 वर्ल्ड कप क्या खाक जीतेगी. भारतीय टीम की बुरी दशा के लिए फैंस चयनकर्ताओं को दोषी ठहरा रहे हैं, जिन्होंने एक खिलाड़ी को देश से बाहर भेज दिया, जिसने लगातार दो सीरीज में मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीता था. ये खिलाड़ी अब खूब धमाल मचा रहा है.

देश से बाहर जाकर धमाल मचा रहा है ये खिलाड़ी

चयनकर्ताओं ने एशिया कप-2022 के लिए भारतीय टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ियों को जगह नहीं दी और उसका नतीजा आप देख ही रहे हैं. टीम इंडिया श्रीलंका जैसी कमजोर टीम से हार गई और फाइनल तक में नहीं पहुंच पाई. भारतीय टीम की यह दुर्दशा देख हर कोई हैरान है.

जिस बल्लेबाज के बारे में हम बात कर रहे हैं वो शुभमन गिल हैं, जो इन दिनों इंग्लैंड में जाकर काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. शुभमन गिल ने ग्लेमोर्गन क्लब के लिए डेब्यू मैच में ही अर्धशतक लगाकर धमाल मचा दिया, जिसके बाद फैंस चयनकर्ताओं से यह सवाल पूछ रहे हैं कि उन्हें एशिया कप टीम में क्यों नहीं चुना गया था.

साल 2022 में खूब मचाया धमाल

शुभमन गिल के लिए साल 2022 बेहतरीन रहा. उन्होंने वेस्टइंडीज और जिंबाब्वे दौरे पर कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था. वहीं जिंबाब्वे दौरे पर भी उन्हें मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. फिर भी चयनकर्ताओं ने उन्हें एशिया कप टीम से नजरअंदाज किया. अगर ऐसा ही T20 वर्ल्ड कप में भी होता है तो भारतीय टीम का खिताब जीतना मुश्किल हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *