video “ये दुख क्यों नहीं खत्म होता”, हरमनप्रीत कौर की एक गलती ने तोड़े करोड़ों दिल, फैंस को याद आया धोनी का RUN-OUT

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

इन दिनों आईसीसी महिला T20 वर्ल्ड कप खेला जा रहा है जहां इस टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला 23 फरवरी यानी कि कल केपटाउन में खेला गया। जहां पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर कुल 172 रन बना दिए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा मिले 173 रनों के जवाब में उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर केवल 166 रन ही बना सकी और उसे इस रोमांचक और महत्वपूर्ण मैच में 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की शानदार बल्लेबाजी

महिला टीम की ओर से एलिस हिली और मुनली ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को काफी अच्छी शुरुआत दी और इन दोनों ने पहले विकेट के लिए कुल 52 रन जोड़े। इस दौरान हिली ने 26 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 25 रन और मुनली ने का सामना करते हुए 7 चौके और एक छक्के की मदद से 54 रन बनाए।

हालांकि इनकी आउट होने के बाद बल्लेबाजी करनी आई गार्डनर और और लैनिगं ने ताबड़तोड़ 31 और 49 रनों की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया टीम का स्कोर 170 रनों के पार पहुंचाया।

हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स ने दिखाया शानदार खेल

ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही उनके शुरुआती 3 विकेट केवल 28 रनों पर ही गिर गए जिसके बाद ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम का मुकाबला बहुत ही बुरी तरीके से हारेगी, लेकिन भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स ने ऐसा नहीं होने दिया इन दोनों ने अपने शानदार खेल से भारतीय टीम को एक अच्छी स्थिति तक पहुंचाया।

परंतु 93 के निजी स्कोर पर जेमिमा रोड्रिग्स 24 गेंदों में छह चौके की मदद से 83 रन बनाकर आउट हो गई। हालांकि उनके आउट होने के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने रिचा घोष के साथ अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को जारी रखा और अपना शानदार शतक जड़ दिया। लेकिन दुर्भाग्य पूर्वक 133 रनों के स्कोर पर 52 रन बनाकर रन आउट हो गई।

लोगों को आई महेंद्र सिंह धोनी की याद

कप्तान हरमनप्रीत कौर के रन आउट होने के बाद सभी भारतीय फैंसों में दुख का मातम छा गया। उनके इस रन आउट को देखकर फैंसों को साल 2019 में वनडे वर्ल्ड कप में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हुए रन आउट की याद आ गई। हालांकि इस महत्वपूर्ण मुकाबले में हरमनप्रीत के रन आउट होने के बाद लोग जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *