IPL में MS Dhoni और Virat Kohli से ज्यादा किस खिलाड़ी ने की कमाई?

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज होने वाला है. 10 टीमें खिताब जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. लीग में एक बार फिर सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा और एमएस धोनी पर नजर होगी. दोनों कप्तानों ने मिलकर कुल 9 खिताब जीते हैं.

रोहित, धोनी और विराट कोहली आईपीएल की जान है. आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ी की बात करें तो रोहित और धोनी टॉप 2 में शामिल हैं.

आईपीएल के सभी सीजन की सैलरी को जोड़े तो मुंबई इंडियंस को सबसे ज्यादा 5 बार खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा कमाई की है.

रोहित के बाद आईपीएल की सैलरी से सबसे ज्यादा कमाने वाले दूसरे खिलाड़ी एमएस धोनी हैं. धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को 4 बार चैंपियन बनाया है.

पहले खिताब की तलाश कर रहे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार खिलाड़ी कोहली 15 सीजन में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं. उन्होंने पिछले साल आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी

पिछले साल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले सुरेश रैना 2021 तक चेन्नई सुपर किंग्स का अहम हिस्सा रहे. वो सभी सीजन को मिलाकर सैलरी से सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले आईपीएल इतिहास के चौथे खिलाड़ी हैं.

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोच्चि टस्‍कर्स केरल का भी हिस्‍सा रह चुके हैं. जडेजा ने 2008 से अभी तक करीब 109 करोड़ रुपये सैलरी से कमाए हैं.

सुनील नरेन ने 2012 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से आईपीएल में डेब्यू किया. 11 सीजन में उन्हें 107.24 की सैलरी मिल चुकी है. वो आईपीएल इतिहास के सभी सीजन में सैलरी से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *