क्या अंपायर अंधा हो गया था? एक बार फिर इस भारतीय अंपायर ने दिखाई दादागिरी, आउट होने के बावजूद भी नहीं दिया आउट, अब लगेगा बैन?

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

एशिया कप 2022 का पांचवां मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला गया, जिसमे दोनों टीमों के कई खिलाड़ियों ने बढ़िया प्रदर्शन किया है। उस मैच में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई 20 ओवर में 7 विकेट कोकर 183 रनों का बढ़िया स्कोर खड़ा की है, लेकिन उस दौरान उनकी टीम की तरफ से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक जड़ने में कामयाब नहीं हुए।

क्रिकेट इतिहास में बहुत सारे मैचों के दौरान अंपायर को गलतियां करते देखा गया है, जिस वजह से उनकी आलोचना खूब हुई है। एशिया कप 2022 के दौरान भी अंपायर ने कई बार बड़ी गलतियां की है, जिस वजह से फैंस बहुत नाराज हुए है। ऐसा ही नजारा श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच के दौरान भी देखने को मिला है।

अंपायर ने दिखाई दादागिरी

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए पिछले मुकाबले में जब श्रीलंका की बल्लेबाजी कर रही थी तो उस दौरान बांग्लादेश की तरफ से इबादत हुसैन 8वां ओवर गेंदबाजी करने के लिए आए। उस ओवर की पांचवीं गेंद पर ऐसा हुआ, जिसे देखकर हर क्रिकेट फैंस कुछ समय के लिए हैरान रह गए।

उस ओवर की पांचवें गेंद पर बल्लेबाज का बल्ला लगता है, जिस पर गेंदबाज अपील भी करते हैं। लेकिन मैदानी अंपायर अनिल चौधरी बल्लेबाज को आउट करार नहीं देते हैं। लेकिन बाद में जब रिप्ले देखा गया तो साफ नजर आ रहा था कि बल्लेबाज का बल्ला उस गेंद पर लगकर विकेटकीपर के हाथों में चली गई।

आठवें ओवर की पांचवीं गेंद का सामना श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज कुसल मेंडिस कर रहे थे। उस गेंद पर मेंडिस का बल्ला लगकर विकेटकीपर के हाथों में चली जाती है, जिस पर अंपायर वाइड करार दे देते हैं। लेकिन रिप्ले में साफ़ देखा गया कि वह गेंद कुसल मेंडिस के बल्ले से लगकर गई है।

उसके बाद कुसल मेंडिस ने 37 गेंदों पर चार चौके और तीन गगनचुंबी छक्के की मदद से 60 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली है। उस दौरान अंपायर कुसल मेंडिस को आउट करार दे देते तो उनके बल्ले से अर्धशतक नहीं नहीं निकल पाता। उस मैच में भारतीय अंपायर अनिल चौधरी ने जब बल्लेबाज को आउट नहीं दिया तो उसे बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना करना शुरू कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *