29 पारी और 1089 दिन बाद इंतजार खत्म, David Warner ने 100वें टेस्ट में जमाया शतक

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

टेस्ट क्रिकेट में 29 पारियों से चला आ रहा इंतजार आज थम गया है. टेस्ट में 1089 दिन से चला आ रहा नाकामियों का सिलसिला भी आज टूट गया है. अपने 100वें टेस्ट को जी लेने के लिए, उसे यादगार बनाने के लिए इससे बेहतर भला और क्या हो सकता है. बॉक्सिंग डे टेस्ट में मेलबर्न की पिच पर डेविड वॉर्नर ने वही किया है. उन्होंने अपना 25वां टेस्ट शतक जड़ा और साथ ही लंबे समय से चले आ रहे शतक के इंतजार को भी खत्म कर दिया.

डेविड वॉर्नर ने चौके के साथ बॉक्सिंग डे टेस्ट में अपना शतक पूरा किया. अपने शतक तक पहुंचने के लिए उन्होंने 144 गेंदें खेली. ये मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर उनके बल्ले से निकला तीसरा टेस्ट शतक है. हालांकि, टेस्ट क्रिकेट में देखें तो ये शतक वॉर्नर के बल्ले से 29 पारियों और 1089 दिन के के बाद निकली है. उन्होंने आखिरी शतक 3 जनवरी 2020 को सिडनी में न्यूजीलैंड के खिलाफ जमाया था.

100वें टेस्ट में शतक बनाने वाले 10वें बल्लेबाज

100 वें टेस्ट में जमाए डेविड वॉर्नर के शतक की कई खास बातें रही. एक तो वो 100वें टेस्ट में शतक जमाने वाले दुनिया के 10वें बल्लेबाज बन गए. दूसरे वो दूसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने, जिसने अपने 100वें टेस्ट में शतक जमाया. इसी के साथ डेविड वॉर्नर अब इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक शतक जमाने वाले एक्टिव प्लेयर बन गए हैं. वो 45 शतकों के साथ विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर हैं. जो रूट के 44 शतक हैं.

24वें से 25वें टेस्ट शतक तक के सफर में करीब 3 साल

बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले डेविड वॉर्नर आउट ऑफ फॉर्म तो नहीं थे, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में शतक उनसे दूर था. अपना 24वां टेस्ट शतक जनवरी 2020 में लगाने वाले वॉर्नर को 25वें शतक तक पहुंचने में करीब 3 साल लग गए. इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक जड़े, जिसमें दो बार तो नाइन्टीज में पहुंचकर वो आउट हुए. लेकिन अपने 100वें टेस्ट में वॉर्नर पूरी तरह से तैयार थे. नतीजा ये हुआ कि बगैर कोई चूक किए उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने शतक के सूखे को खत्म किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *