विराट के शतक ने धोनी-रोहित की बढ़ा दी टेंशन, मुंबई टॉप-4 से बाहर, RCB की जीत से पॉइंट्स टेबल में मची उथल-पुथल

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

SRH vs RCB के बीच खेला गया. इस मुकाबले मे आरसीबी ने टॉस जीतकर एसआरएच को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए.

वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए RCB ने यह मुकाला 8 विकेट से जीत लिया. इस मैच में RCB को मिली जीत के बाद मुंबई के प्लेऑफ में पहुंचने पर खतरा मंडराने लगा और अंक तालिका (Points Table 2023 ) में काफी उथल-पुथल मच गई है. चलिए इस रिपोर्ट में जानते हैं कौन-सी चार टीमें प्लेऑफ में पहुंच सकती हैं

RCB की जीत के बाद मुंबई पर मंडराया खतरा

IPL 2023 की आर-पार की लड़ाई जारी है. सभी टीमें प्लेऑफ की रेस में पहुंचने के लिए जद्दोजगद कर रही हैं. गत चैंपियन गुजरात टाइटंस ने शानदार खेल दिखाया है और जिसकी वजह से वह प्लेऑफ में प्रवेश भी कर चुकी है. हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस इस बार सबसे मज़बूत दावेदार मानी जा रही है.

हैदराबाद के खिलाफ RCB को मिली जीत के बाद मुंबई के प्लेऑफ में पहुंचने पर खतरा मंडराने लगा हैं. क्योंकि वह आरसीबी की टीम के 13 मैचों में 14 अंक हो गए है. जिसकी वजह से वह 4 चौथे स्थान पर खिसक गई है. RCB को मिली जीत के बाद मुंबई को नुकसान हुआ है, वह 14 अंक लेकिन रनरेट आरसीबी से कम है इसीलिए पांचवे स्थान पर खिसक गई. अगर मुंबई अपना नॉकउट मुकाबला नहीं जीत पाती है तो उसका सफर यहीं थम जाएगा.

IPL 2023: अंक तालिका में इन टीमों का बिगड़ा समीकरण

चेन्नई के 13 मैच में 15 हैं. उनका नेट रन रेट (NRR) 0.381 है. चेन्नई का अगला मैच दिल्ली कैपिटल्स से हैं. चेन्नई की कोलकाता के ख‍िलाफ हार ने उनके प्लेऑफ के समीकरण गड़बड़ किए. अब उन्होंने अंत‍िम मैच दिल्ली कैपिटल्स के ख‍िलाफ जीतना ही होगा.  वहीं दिल्ली के ख‍िलाफ हार से CSK, IPL  से बाहर हो जाएगी.

ऐसी स‍िचुएशन में RCB के 16 प्वाइंट्स होंगे. वहीं उसे दूसरी टीमों के रिजल्ट और रन रेट पर निर्भर रहना पड़ेगा. पर RCB का NRR मुंबई और पंजाब किंग्स से बेहतर रन रेट है. अब आरसीबी को एक मैच खेलना है. अगर जिसे वह जीत जाती है 16 अकों के साथ क्वालीफाई कर जाएगी, अन्था हारने पर दूसरी टीमों के रन रेट पर निर्भर रहना होगा. जबकि राजस्थान के 13 मैच में 12 प्वाइंट्स हैं. वह हद से हद 14 प्वाइंट्स ले सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *