विराट या सूर्या ? नंबर-3 पर किसे करनी चाहिए बल्लेबाजी ? गंभीर ने दिया दिलचस्प जवाब जानकर खुशी से उछाल पड़ेगा

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

एशिया कप 2022 में Rohit Sharma की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने अपने दोनों ग्रुप मुकाबले जीतकर सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. भारत ने अपने पहले ग्रुप मैच में रविवार, 28 अगस्त को चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हराया फिर बुधवार, 31 अगस्त को हांगकांग को मात दी. इस जीत के साथ भारत सुपर-4 में क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बनी, पहली टीम अफगानिस्तान है.

विराट या सूर्या ? नंबर-3 पर किसे करनी चाहिए बल्लेबाजी ?

बुधवार को हांगकांग के खिलाफ मुकाबले में भारत ने 40 रनों से जीत दर्ज की. मैच के हीरो रहे बल्लेबाज Suryakumar Yadav, जिन्होंने 26 गेंदों में नाबाद 68 रनों की तूफानी पारी खेली. सूर्या की इस पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 192 रनों का स्कोर खड़ा किया था. हालांकि Virat Kohli ने भी अर्धशतक बनाया था, वो 44 गेंदों में 59 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन सूर्या ने तूफानी पारी खेली. तीसरे विकेट के लिए सूर्यकुमार और विराट कोहली ने 42 गेंदों पर 98 रनों की अटूट साझेदारी की. सूर्या और विराट की साझेदारी की जहां हर जगह तारीफ हो रही है, वहीं टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज Gautam Gambhir ने एक चौंकाने वाला बयान दे दिया है. दरअसल, गंभीर चाहते हैं कि नंबर-3 पर भारत के लिए सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करें. गंभीर ने यह बयान भारत बनाम हांगकांग मैच में कमेंट्री के दौरान दिया. उनके साथ कमेंट्री कर रहे Deep Dasgupta ने भी गंभीर के बयान का समर्थन किया.

गौतम गंभीर ने कहा, “लोग कहते हैं कि मैं बायस्ड होकर बयान देता हूं लेकिन मौजूदा फॉर्म को देखते हुए भारतीय टीम को सूर्यकुमार यादव से नंबर-3 पर बल्लेबाजी करवानी चाहिए.”

दरअसल हांगकांग बनाम भारत मैच के दौरान एक फैन पोल चल रहा था, जिसमें सवाल था कि नंबर-3 पर किसे बल्लेबाजी करनी चाहिए ? सूर्यकुमार यादव या विराट कोहली ?

फैन पोल में तो विराट कोहली जीत गए लेकिन गंभीर ने कहा कि मौजूदा फॉर्म को देखते हुए वो ये बात कह रहे हैं. गंभीर ने हंसते हुए कहा कि मुझे ख़ुशी है कि कम से कम आपने मेरे बयान का समर्थन किया. गंभीर अपने साथी कमेंटेटर दीप दासगुप्ता से ये कह रहे थे.

मैच की बात करें तो 192 रनों के लक्ष्य के जवाब में हांगकांग की टीम 40 रनों से पीछे अरह गई. निर्धारित 20 ओवरों में टीम 5 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी. भारत की तरफ से स्पिनर Yuzvendra Chahal, Ravindra Jadeja और तेज गेंदबाज Bhuvneshwar Kumar ने बेहतरीन गेंदबाजी की. अब सुपर-4 में इसी रविवार को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से हो सकता है. अगर पाकिस्तान हांगकांग को हराकर सुपर-4 के लिए क्वालीफाई करती है तो, जो तय माना जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *