आज विश्व रिकॉर्ड बनाने पर होगी विराट कोहली की निगाहें, कर सकते हैं वो कमाल जो नहीं कर पाए रोहित-गेल जैसे धाकड़ बल्लेबाज

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय टीम आज T20 वर्ल्ड कप में अपना दूसरा मैच नीदरलैंड्स के विरुद्ध खेलने उतरेगी. इस मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया अपनी स्थिति मजबूत करना हेगी. भारत ने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 4 विकेट से शिकस्त दी थी.आज मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कोई गलती नहीं करना चाहेंगे और बेहतरीन टीम के साथ उतरेंगे, ताकि हर हाल में जीत हासिल कर सके.

ऐसे में आज विराट कोहली के खेलने की पूरी संभावना है. आज के मैच में विराट कोहली की निगाहें एक बड़े विश्व रिकॉर्ड पर होंगी. विराट कोहली आज मैच में कुछ ऐसा कमाल कर सकते हैं, जो रोहित शर्मा-क्रिस गेल जैसे धाकड़ बल्लेबाज भी नहीं कर पाए.

विराट के निशाने पर होगा विश्व रिकॉर्ड

विराट कोहली ने पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और नाबाद 82 रन की पारी खेली थी और इसी के साथ वह T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए और उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया. लेकिन आज के मैच में विराट कोहली अगर 73 रन बना लेते हैं तो वह एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे और टी-20 वर्ल्ड कप में 1000 रन बनाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

रोहित-गेल भी नहीं कर पाए ऐसा

T20 वर्ल्ड कप में 1000 रन बनाने का कमाल तो रोहित शर्मा और क्रिस गेल जैसे धाकड़ बल्लेबाज भी नहीं कर पाए हैं. केवल श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने टी-20 वर्ल्ड कप में 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया है. अगर विराट आज 73 रन बना लेते हैं तो वह टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 1000 रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. लेकिन अगर वह 90 रन बनाते हैं तो वह T20 वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे और जयवर्धने को पीछे छोड़ देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *