दोहरा शतक 1204 दिनों बाद Virat Kohli ने जड़ा , 243 गेंद खेल मचा दिया गदर, टूटे कई बड़े रिकॉर्ड

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

दोहरा शतक 1204 दिनों बाद Virat Kohli ने जड़ा :- अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने पहले बैटिंग करने का फैसला लिया जो कि उनकी टीम के लिए अच्छा साबित हुआ. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों ने अपनी पहली पारी में 480 अनोखा स्कोर खड़ा किया. इनिंग में इतने बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी इंडियन क्रिकेट टीम की शुरुआत भी काफी ज्यादा दमदार हुई. भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बैट्समैन शुभमन गिल ने 128 रनों की अविश्वसनीय शतकीय पारी खेली.

केवल इतना ही नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली ने भी 3 साल के लम्बे इंतज़ार के बाद अपनी चुप्पी तोड़ते हुए एक ऐतिहासिक कारनामा करके दिखाया है.

3 साल के लम्बे इंतज़ार के बाद विराट कोहली ने ठोका शतक

आपको याद होगा कि विराट कोहली ने पिछले साल एशिया कप 2022 टूर्नामेंट के दौरान अपने t20 इंटरनेशनल कर्रिएर का पहला शतक ठोका था. उसके बाद काफी लंबे समय से वेदय इंटरनेशनल के सफर में छुपी शादी विराट कोहली ने दिसंबर में शतक लगाया. पैर आज टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली ने एक दो नहीं बल्कि 3 साल के बाद 100 रनों का आंकड़ा पार किया है. उन्होंने यह कारनामा अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में किया है.यह शतक विराट कोहली के इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट करियर का 28वा शतक साबित हुआ. उन्होंने इससे पहले आखरी बार 22 नवम्बर सल 2019 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ शतक लगाया था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

फ़िलहाल हम बता दे की इंडियन क्रिकेट टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 472 रनों का है. क्रीज पैर विराट कोहली और अक्षर पटेल टिके हुए हैं और वह इंडियन टीम के स्कोर में बढ़ोतरी कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *