पाकिस्तान के सामने आते ही रन मशीन बन जाते हैं विराट कोहली, तोड़ा डॉन ब्रेडमैन का रिकॉर्ड

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

रविवार के दिन हुए मुकाबले में विराट कोहली अपने टीम के लिए जिताऊ पारी खेलने में सफल होते हैं। विराट कोहली आपने अकेले दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाते हैं। इन्होंने 82 रनों की धमाकेदार पारी खेलते हैं। तथा इसी के साथ उन्होंने भारतीय फैंसो को एक बहुत बड़ा तोहफा दिया है। इनका बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा आग उगलता है लेकिन इस बार उनका प्रदर्शन काफी लाजवाब साबित हुआ। विराट कोहली के इस पारी को देखकर कई दिग्गज खिलाड़ी हैरान रह जाते हैं कि किस प्रकार उन्होंने पाकिस्तान के मुंह से यह मुकाबला छीन लिया।

पाकिस्तान के आगे रन मशीन बने किंग

टीम इंडिया के शुरुआती बल्लेबाजी उतनी खास नहीं रहती हैं। रोहित शर्मा और केएल राहुल 4, 4 रनों के निजी स्कोर पर अपने विकेट को गंवा बैठते हैं। इसी के साथ टीम इंडिया के फैंस के चेहरों पर मायूसी छा जाती हैं। लेकिन फैंसो का विराट कोहली के ऊपर पूरा विश्वास था कि यह बल्लेबाज इस मुकाबले को जीत आ सकता है।

और विराट कोहली अकेले दम पर पाकिस्तान के सामने लड़ते रहे अंत में जाकर यह इस मुकाबले को जीत दिलाते हैं। जिन्होंने इस मुकाबले में 82 रन की नाबाद पारी खेलकर एक बार फिर इस बात को साबित कर दिया कि आखिर उन्हें किंग कोहली क्यों कहा जाता है।

ब्रैडमैन को, पीछे छोड़े

सन 2012 में विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते हैं। इस मुकाबले में विराट कोहली 78 रनों की नाबाद पारी खेलते हैं। और इनका यह सिलसिला पाकिस्तान के खिलाफ जारी रहा। उन्होंने 5 मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 308 रन जड़े हैं।

पाकिस्तान टीम के खिलाफ विराट कोहली का स्ट्राइक रेट 131.5 का है, जहां अब पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के औसत ने ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ दिया है। यह किंग कोहली के लिए बड़ी उपलब्धि साबित हो सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *