तीसरे टी20 में नहीं खेलेंगे विराट कोहली और केएल राहुल, मुंबई के इस बल्लेबाज को मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह?

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज केएल राहुल और विराट कोहली को टी20 विश्व कप के लिए टीम के रवाना होने से पहले ब्रेक दिया गया है। केएल राहुल और विराट कोहली मंगलवार 4 अक्टूबर 2022 को इंदौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेलेंगे। मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में खेलने की संभावना है।

तिरुवनंतपुरम में आठ विकेट और गुवाहाटी में 16 रन की जीत ने भारतीय टीम को तीन मैच की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त दिला दी है। भारतीय टीम 6 अक्टूबर को ब्रिस्बेन के लिए उड़ान भरने वाली है। आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से पहले, भारत 17 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और 18 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगा। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से परामर्श करने के बाद, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भी 23 अक्टूबर को मेलबर्न में कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले अभ्यास मैचों की व्यवस्था करेगा।

शिखर धवन की कप्तानी वाली दूसरी टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की एकदिवसीय सीरीज खेलेगी। सीरीज की शुरुआत 6 अक्टूबर 2022 को लखनऊ स्थित भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले पहले मैच से होगी। दूसरा मैच नौ अक्टूबर को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्पलेक्स में खेला जाएगा। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 11 अक्टूबर को तीसरा और अंतिम मैच होना है।

गुवाहाटी में दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में केएल राहुल और विराट कोहली दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया था। राहुल ने केवल 28 गेंदों में 57 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और 4 छक्के लगाए थे। केएल राहुल पिछले कुछ समय से छोटे फॉर्मेट में कम स्ट्राइक रेट को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे थे। हालांकि, 2 अक्टूबर को उन्होंने अपनी पारी से आलोचकों को जवाब दे दिया।

एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक ठोककर फॉर्म में वापसी करने वाले विराट कोहली भी अच्छे टच में हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में 28 गेंद में नाबाद 49 रन की पारी खेली थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान हैदराबाद में हुए मैच में 63 रन बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *