T20 का मैदान बना जंग का अखाड़ा, 4 बार हुई लड़ाई, विराट-गौतम की हाथा-पाई, RCB ने लखनऊ से लिया बदला

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2023 का 43वां मुकाबला खेला गया। एकाना क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। जहां फ़ाफ़ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया। जिसके बाद डु प्लेसिस की कप्तानी पारी के बूते टीम ने 126 रन का स्कोर बनाया। जवाब में केएल राहुल एंड कंपनी ने 19.5 ओवर में 108 रन बनाए। इसी के साथ बैंगलोर ने 18 रन से मुकाबले पर कब्जा किया।

केएल राहुल हुए चोटिल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी के दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर फाफ डु प्लेसिस का चौका बचाने के चक्कर में केएल राहुल चोटिल हो गए। जिसके बाद फिजियों को मैदान पर बुलाया गया और वह मैच से रुलड आउट हो गए। उनकी जगह कप्तानी करने के लिए क्रुणाल पांड्या आए।

पावरप्ले में बैंगलोर का स्कोर

6 ओवर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बिना कोई विकेट गंवाए 42 रन बनाए। इसमें विराट ने 21 रन और फाफ डु प्लेसिस ने 21 रन का योगदान दिया।

विराट कोहली का गिरा विकेट

8.6 ओवर में रवि बिश्नोई की गेंद पर विकेटकीपर निकोलस पूरन ने विराट कोहली को स्टंप आउट किया। उन्होंने 30 गेंदों 31 रन बनाए। उनकी पारी से तीन चौके आए। 9 ओवर के बाद 62/1।

अनुज रावत हुए आउट

12वें ओवर की चौथी गेंद पर कृष्णप्पा गौथम ने अनुज रावत को आउट किया। उनका कैच काइल मेयर्स ने लपका। उन्होंने 11 गेंद में नौ रन जोड़े। 12 ओवर के बाद 78/2।

ग्लेन मैक्सवेल लौटे पवेलियन

12.4 ओवर में रवि बिश्नोई ने ग्लेन मैक्सवेल को एलबीडब्ल्यू आउट किया। उन्होंने पांच गेंद पर चार रन बनाए। 13 ओवर के बाद 82/3।

प्रभुदेसाई हुए सस्ते में आउट

15वें ओवर की तीसरी गेंद पर अमित मिश्रा ने सुयश प्रभुदेसाई को सस्ते में आउट किया। उन्होंने सात गेंद में छह रन बनाए। 15 ओवर के बाद 92/4।

बारिश ने डाली अड़चन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी के 15.2 ओवर हो जाने के बाद मुकाबले को बारिश की वजह से कुछ देर तक रोकना पड़ा। मैच को लगभग 19 मिनट तक रोका गया।

लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथ लगी बड़ी सफलता

16.5 ओवर में अमित मिश्रा ने फाफ डु प्लेसिस का विकेट झटकाया। उनका कैच क्रुणाल पांड्या के हाथों में गया। उन्होंने 40 गेंदों में एक चौका और एक छक्का लगाते हुए 44 रन बनाए। 17 ओवर के बाद 110/5।

विकेट गिरने का सिलसिला हुआ शुरू

18 ओवरों से लेकर 20 ओवरों तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लगातार विकेट गिरे। टीम ने हर ओवर में अपना विकेट खोया। इस बीच दिनेश कार्तिक भी रन आउट हुए। ऐसे प्रदर्शन के बाद टीम ने 7 विकेट के ओवर में 126 रन का स्कोर खड़ा किया।

पावरप्ले में लखनऊ सुपर जायंट्स के गिरे चार विकेट

पावरप्ले में लखनऊ सुपर जायंट्स के चार विकेट गिरे। पहले ओवर में काइल मेयर्स (0) आउट हुए। जबकि चौथे ओवर में क्रुणाल पांड्या (14) का विकेट गिरा। पांचवें ओवर में दीपक हुड्डा (1) पवेलियन लौटे। मेयर्स को सिराज, आयुष बडोनी (4) को जोश हेजलवुड और दीपक को वानिंदु हसरंगा ने आउट किया। 6 ओवर के बाद 34/4।

निकोलस पूरन हुए आउट

6.6 ओवर में करन शर्मा की गेंद पर निकलोस पूरन महिपाल लोमरोर के हाथों आउट हुए। उन्होंने 7 गेंदों में नौ रन बनाए। 7 ओवर के बाद 38/5।

करन शर्मा ने मार्कस स्टॉयनिस को भेजा पवेलियन वापिस

11वें ओवर की चौथी गेंद पर करन शर्मा ने मार्कस स्टॉयनिस का विकेट निकाला। 13 रन बनाने के बाद वह अपना कैच सुयश प्रभुदेसाई के हाथों थमा बैठे। 11 ओवर के बाद 65/6।

कृष्णप्पा गौथम हुए रन आउट

11.1 ओवर में सोनू यादव की गेंद पर दिनेश कार्तिक ने कृष्णप्पा गौथम को रन आउट किया। उन्होंने 13 गेंद में 23 रन बनाए। 12 ओवर के बाद 69/7 और जीत के लिए 48 गेंद में 58 रन।

दिनेश कर्तिक ने रवि बिश्नोई को किया रन आउट

15वें ओवर की चौथी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने रवि बिश्नोई को रन आउट किया। उन्होंने पांच रन बनाए। 15 ओवर के बाद 78/8।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दर्ज की शानदार जीत 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा दिए गए 127 रनों का पीछा करने के लिए उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स 19.5 ओवर में ही ऑलआउट हो गई। इस दौरान टीम 108 रन ही बना सकी। जिसकी वजह से आरसीबी ने 18 रन से शानदार जीत हुई। वहीं, प्लेयर ऑफ द मैच फ़ाफ़ डु प्लेसिस को बनाया गया।

मैच के बाद आपस में भिड़े विराट कोहली और गौतम गंभीर 

इस मुकाबले की सबसे बड़ी हाईलाइट विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुई लड़ाई रही। मैच के दौरान विराट बैंगलोर को मिली पिछली हार का बदला लेने के इरादे से बेहद जोश में नजर आए, इसी दौरान उनका नवीन उल हक और अमित मिश्रा के साथ भी झगड़ा हुआ था। वहीं मैच के बाद काइल मायर्स विराट से बातचीत करने पहुंचे जो की बहस में बदल गई, इसे देख गौतम गंभीर मायर्स को तो विराट से दूर ले गए। लेकिन देखते ही देखते खुद कोहली से भिड़ गए। लिहाजा इस मुकाबले में कुल मिलाकर 4 ऐसे मौके आए जब खिलाड़ी एक दूसरे के आमने-सामने थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *