VIDEO: वाशिंगटन सुंदर ने सूर्या और डिविलियर्स के शॉट को किया बौना साबित, लगाया 720 डिग्री का शानदार शॉट ! देखें

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का पहला मैच आज ऑकलैंड में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने गेंदबाजी का फैसला किया। वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 307 रनों का लक्ष्य दिया। भारत को इस विशाल स्कोर तक पहुंचाने में श्रेयस अय्यर, शिखर धवन और शुभमन गिल के अर्धशतकों ने काफी मदद की वहीं अंत में वाशिंगटन सुंदर ने भी ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए सभी का दिल जीत लिया।

वाशिंगटन सुंदर ने खेला रचनात्मक शॉट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच में संजू सैमसन के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे वाशिंगटन सुंदर ने आते ही अपने इरादे स्पष्ट कर दिए। सुंदर ने हर गेंदबाज की जमकर धुलाई की और मात्र 16 गेंदों पर 36 रन बना दिए। वाशिंगटन सुंदर ने इस पारी में कई बेहतरीन शॉट्स खेले लेकिन सबसे ज्यादा खतरनाक शॉट था मैट हेनरी के खिलाफ 49वें ओवर में। जिसमें गेंदबाज ने उन्हें फॉलो किया तो सुंदर ने अपनी सारी कला का उपयोग करते हुए नीचे गिरते हुए गेंद को बैट से टच कर दिया और उसे बाउंड्री की ओर भेज दिया। सुंदर का ये शॉट हर कोई देखते रह गया। इस शॉट को देखकर लोगों को एबी डी विलियर्स और सूर्यकुमार यादव की याद आ गई।

भारतीय टीम की धमाकेदार शुरुआत

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। टीम के दोनों ही ओपनरों ने शतकीय साझेदारी की। वहीं शुभमन गिल और शिखर धवन ने अर्धशतक भी पूरा किया। न्यूजीलैंड के गेंदबाज दोनों के सामने पस्त नजर आ रहे थे लेकिन 24वें ओवर में लौकी फरग्यूसन ने शुभमन गिल को आउट कर दिया वहीं बाद में टीम साउदी ने भी धवन को चकमा देकर आउट कर दिया।

श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने पारी को संभाला

दोनों ही ओपनर्स के विकेट गिरने के बाद श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत क्रीज पर उतरे। दोनों ने धीमी शुरुआत की और बाद में लॉकी फर्ग्यसन की गेंद पर आउट हो गए। पंत के बाद सूर्यकुमार यादव को भी फर्ग्यूसन ने अपना शिकार बना लिया जिसके बाद संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला और 94 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी में श्रेयस अय्यर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *