वीडियो: इस भारतीय ने ना दिखाई होती चालाकी तो आखिरी गेंद पर टीम इंडिया हार जाती मुकाबला, विराट कोहली भी नहीं कर पाते कुछ……

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 4 विकेट से रोमांचक जीत मिली. इस जीत का हीरो हर कोई विराट कोहली को मान रहा है, जिन्होंने नाबाद 82 रन की पारी खेली. वैसे टीम इंडिया की जीत में विराट कोहली का बहुत बड़ा योगदान रहा. लेकिन सब लोगों ने उस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर दिया, जिसने चतुराई दिखाई और भारतीय टीम को जीत मिल गई. नहीं तो टीम इंडिया को आखिरी गेंद पर ही हार झेलनी पड़ती.

इस खिलाड़ी की चालाकी ने दिलाई टीम इंडिया को जीत

दरअसल, आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी. पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या आउट हो गए. अब भारत के पास 5 गेंदे बची थी. जब दिनेश कार्तिक आए तो वह हड़बड़ाहट में आउट हो गए. फिर रविचंद्रन अश्विन मैदान पर आए. अश्विन जब मैदान पर आए तो टीम इंडिया को आखिरी गेंद पर 3 रन की जरूरत थी. लेकिन आखिरी गेंद पर अश्विन ने चतुराई दिखाई.

उस समय खिलाड़ियों पर बहुत दबाव था. लेकिन फिर भी अश्विन ने चालाकी दिखाई. आखिरी गेंद पर अश्विन ने अगले पैर को लेग स्टंप से थोड़ा बाहर रखा और अश्विन को देखकर नवाज को लगा कि वह विकेट से हटकर शॉट लगाएंगे और उन्होंने लेग स्टंपर में गेंद डाली. लेकिन अश्विन गेंद डालने से पहले बैकफुट पर चले गए और उन्होंने लेग साइड पर जाती गेंद को छोड़ दिया.

अश्विन की चतुराई की बदौलत टीम इंडिया को 1 रन मिल गया और फिर अगली गेंद पर अश्विन ने चौका जड़कर भारतीय टीम को जीत दिलाई. अश्विन ने अगर उस समय चतुराई ना दिखाई होती तो विराट कोहली भी कुछ नहीं कर पाते और टीम इंडिया आखिरी गेंद पर मुकाबला हार जाती. इसी वजह से सोशल मीडिया पर विराट कोहली के साथ-साथ रविचंद्रन अश्विन की चतुराई की भी तारीफ की जा रही है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *