VIDEO:फाइनल हारकर फूट-फूटकर रोये बाबर, हारिस रउफ की आँखों से छलके आंसू, पाक टीम में पसरा मातम

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

पाकिस्तान क्रिकेट टीम दूसरी बार आईसीसी टी20 विश्व कप-2022 जीतने से चूक गई. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार को खेले गए फाइनल मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हरा दिया. इस मैच में पाकिस्तान ने जमकर लड़ाई लड़ी लेकिन जीत हासिल नहीं कर सकी.पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने 20 ओवरों में महज 137 रन बनाए थे. इसके जवाब में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और इंग्लैंड को हमेशा दबाव में बनाए रखा. लेकिन शाहीन शाह अफरीदी बीच मैच में चोटिल हो गए और ये पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका रहा.

ये लगातार दूसरा टी20 विश्व कप था जिसमें पाकिस्तान ने सुपर-12 की बाधा पार की थी और नॉकआउट दौर में आया था. पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए टी20 विश्व कप में पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचा था. इस बार उसने ऑस्ट्रेलिया में खेले गए विश्व कप में फाइनल में जगह बनाई. पिछले विश्वकप में एक कैच छोड़ने के कारण पाकिस्तान की टीम फाइनल में नहीं पहुंच सकी थी. इस बार शायद एक कैच लेने के कारण उसने अपनी जीत की संभावनाएं घटा दी थीं.

हसन अली ने छोड़ा वेड का कैच

पिछले साल खेले गए सेमीफाइनल में पाकिस्तान की टीम जीत जाती लेकिन हसन अली ने एक कैच छोड़ दिया जिसका खामियाजा टीम को हार कर भुगतना पड़ा. पाकिस्तान के सामने सेमीफाइनल में थी ऑस्ट्रेलिया. 19वें ओवर में शाहीन शाह अफरीदी गेंदबाजी करने आए. इस ओवर की तीसरी गेंद पर मैथ्यू वेड ने एक शॉट खेला और गेंद हवा में गई. हसन अली के पास गेंद को कैच करने का मौका था लेकिन हसन अली ये कैच नहीं ले पाए और इसके बाद वेड ने पाकिस्तान को जीतने नहीं दिया.

शाहीन हुए चोटिल

इस साल यानी टी20 विश्व कप-2022 के फाइनल में इंग्लैंड के बल्लेबाज संघर्ष कर रहे थे और पाकिस्तान को विकेट की तलाश थी. 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर हैरी ब्रूक आउट हो गए. शादाब खान की गेंद पर उन्होंने लंबा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन सीधा शाहीन के हाथों में कैच दे बैठे. शाहीन ने ये कैच तो ले लिया लेकिन वह चोटिल हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *