वहा भारत के शेर ने अमेरिका में बढ़ाया देश का मान, नामीबिया के खिलाफ टीम को जीत दिला विश्व कप का टिकट किया पक्का

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर प्ले-ऑफ 2023 का पहला मुकाबला वांडरर्स क्रिकेट ग्राउंड, विंडहोक में नामीबिया बनाम संयुक्त राज्य अमेरिका (NAM vs USA) के बीच खेला गया जहाँ मोनांक पटेल की कप्तानी वाली अमेरिका ने नामीबिया को 80 रन से हराया। बता दें कि मोनांक पटेल का जन्म भारत में हुआ था। वर्तमान समय में वो अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलते हैं। मोनांक का जन्म गुजरात के आनंद जिला में हुआ था।

बता दें कि इस मैच (NAM vs USA) में नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए अमेरिका की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए।

गजानन्द सिंह ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

नामीबिया बनाम संयुक्त राज्य अमेरिका (NAM vs USA) के मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अमेरिका की टीम की शुरुआत बेहद ही ख़राब रही। सलामी बल्लेबाज स्टीवन टेलर 4 जबकि सुशांत मोदानी 17 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद हारून जोन्स और गजानन्द सिंह ने अमेरिका की पारी को संभाला।

हारून ने 36 रन बनाए जबकि गजानन्द ने 63 गेंदों में 5 चौके-1 छक्का की मदद से 53 रन की पारी खेली। बता दें कि इस मैच (NAM vs USA) में नामीबिया की तरफ से बेन शिकोंगो और शॉन फौचे ने 3-3, पिक्की हां फ्रांस ने 1 जबकि ट्रम्पेलमैन ने 1 विकेट लिया।

80 रन से नामीबिया को मिली हार

नामीबिया बनाम संयुक्त राज्य अमेरिका (NAM vs USA) के मुकाबले में 232 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए नामीबिया की टीम जब मैदान पर आई तो शॉन फौचे ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने 99 गेंदों में 2 चौके की मदद से 55 रन बनाए।

इसके बाद कप्तान गेरहार्ड इरास्मस ने 22 जबकि जन निकोल लॉफ्टी-ईटन ने 38 रन की पारी खेली। इन दोनों के आउट होने के बाद सभी बल्लेबाज रनों के लिए जूझते नजर आए। निचलेक्रम के बल्लेबाज 10 रन तक नहीं बना पाए और एक-एक कर सरेंडर करते चले गए।

बता दें कि इस मैच (NAM vs USA) में अमेरिका की तरफ से अली खान और निसर्ग पटेल ने 3-3 जबकि जसदीप ने 2 सौरभ नेत्रवालकर ने गजानंद सिंह 1-1 विकेट लिया।

यहाँ देखें स्कोरकार्ड

संयुक्त राज्य अमेरिका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *