तिहरा शतक 60 की औसत से 890 रन फिर भी WTC भी खेलना होगा मुश्किल? खुद किया खुलासा

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

तिहरा शतक 60 की औसत से 890 रन फिर भी WTC भी खेलना होगा मुश्किल? खुद किया खुलासा :- वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया से होने जा रहा है। ये मैच बुधवार यानी कि 7 जून से लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेला जाना है। भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी इस मुकाबले से पहले आईपीएल खेलकर आ रहे हैं। इन्हीं खिलाड़ियों में एक नाम शुभमन गिल का भी है। गिल के लिए आईपीएल का 16वां सीजन किसी सपने से कम नहीं बीता। उम्मीद यही है गिल अपनी शानदार फॉर्म को WTC फाइनल में भी बरकरार रखेंगे। लेकिन इस बल्लेबाज ने फाइनल मुकाबले से ठीक पहले कुछ अलग बयान दिया है।

एकदम अलग होगा WTC फाइनल

शुभमन गिल ने जोर देकर कहा कि यह पांच दिन मैच टी20 से पूरी तरह से अलग होगा। गिल इस साल आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए 60 की औसत से 890 रनों के साथ टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाज रहे। उन्होंने इस दौरान तीन शतक भी लगाए थे। गिल ने आईसीसी से कहा कि इससे आपको (आईपीएल से) थोड़ा आत्मविश्वास मिलता है, लेकिन मुझे लगता है कि यह पूरी तरह से अलग मैच होगा। उन्होंने कहा कि इस खेल को यही चीज मजेदार बनाती है। पिछले सप्ताह हम पूरी तरह से अलग माहौल में खेल रहे थे और अब नयी तरह की चुनौती होगी। यही चीज टेस्ट मैच को रोमांचक बनाती है।

गिल ने खेला था पिछला फाइनल

गिल 2021 में साउथेम्प्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले फाइनल में 8 विकेट से हार का सामना करने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने उस मैच में 28 और 8 रन बनाए थे। 23 साल के इस कलात्मक बल्लेबाज ने कहा कि उस निराशाजनक हार से उनकी टीम ने काफी कुछ सीखा है। उन्होंने कहा कि हम उन चीजों के बारे में बात कर रहे हैं जो हमने एक टीम के रूप में सीखी हैं। हम उस मैच की बल्लेबाजी पर भी बातचीत कर रहे हैं। उम्मीद है कि हम पिछली बार की गई गलतियों को दूर करने में सक्षम होंगे।

रोहित के साथ ओपन करेंगे गिल

बता दें कि WTC फाइनल मुकाबले में शुभमन गिल टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए उतरेंगे। रोहित का पिछले कुछ समय से फॉर्म थोड़ा खराब रहा है, लेकिन गिल के लिए ये साल अबतक बेहतरीन रहा है। पिछली बार खिताब से चूकने वाली टीम इंडिया को इन दोनों खिलाड़ियों से फाइनल मुकाबले में काफी उम्मीदें रहने वाली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *