लगातार दो शतक के बाद फिर गरजे, 1 गेंद पर 16 रन, 6 गेंद पर 46 रन कूट रचा इतिहास, स्मिथ ने बिग बैश लीग में मचाई तबाही

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

लगातार दो शतक के बाद फिर गरजे :- ऑस्ट्रेलिया के प्रतिष्ठित टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (बीबीएल) में दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ आए दिन नए-नए कमाल कर रहे हैं। हाल में इसी टूर्नामेंट में लगातार दो धमाकेदार टी20 शतक जड़ने वाले स्मिथ ने सोमवार को सिडनी सिक्सर्स और होबार्ट हरीकेन्स के बीच खेले गए मुकाबले में एक बार फिर धमाल मचाया। इस बार सिडनी सिक्सर्स के इस दिग्गज बल्लेबाज ने अर्धशतकीय पारी खेली जिस दौरान उन्होंने 1 गेंद में 16 रन जड़ने का कमाल भी कर दिया। सिक्सर्स की पारी के दूसरे ओवर में एक हैरान करने वाला वाकया हुआ

जब एक लीगल बॉल पर 16 रन बने. यह वाकया पारी के दूसरे ओवर में तीसरी गेंद पर हुआ और उस समय स्ट्राइक पर स्टीव ही स्मिथ थे. जोएल पेरिस की गेंद पर स्मिथ ने छक्का लगाया, साथ ही गेंद नो-बॉल भी थी जिसके चलते कुल सात रन जोड़े गए. पेरिस ने इसके बाद एक वाइड फेंकी जो फाइनल लेग में चौके के लिए चली गई. यानी कि अब तक 12 रन बन गए थे और दूसरी गेंद अबतक पूरी नहीं हुई थी. वाइड के चलते फ्री-हिट कायम रहा और स्मिथ ने गेंद को चौके लिए भेज दिया. स्मिथ ने ओवर की चौथी गेंद पर भी चौका लगाया. देखा जाए तो उस ओवर में कुल मिलाकर 21 रन बने. स्टीव स्मिथ ने पहले एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ 101 रनों की पारी खेली थी.

फिर उन्होंने सिडनी थंडर्स के खिलाफ नाबाद 125 रन कूट डाले. 33 साल के स्मिथ का मौजूदा फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है. फरवरी-मार्च में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जहां स्मिथ भारतीय टीम के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं. स्मिथ का वैसे भी भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड रहा है और वह अबतक आठ शतक लगा चुके हैं जिसमें तीन तो भारत के पिछले दौरे में आए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *