video 26 साल का ये भारतीय गेंदबाज कुछ मैच खेलकर ही लेगा संन्यास, विकेट पर विकेट चटकाने के बाद भी बीसीसीआई नहीं दे रही टीम इंडिया में मौका

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के बाद तीन वनडे मैच भी खेले जाने हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इन तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला वनडे मुंबई में 17 मार्च को होगा. इसके बाद विशाखापटनम में 19 मार्च को दूसरा जबकि चेन्नई में 22 मार्च को तीसरा और अंतिम वनडे मैच खेला जाएगा. इस सीरीज में 26 साल का एक गेंदबाज अपनी जगह बनाने में नाकाम रहा है.

26 की उम्र में ही खत्म हो रहा करियर 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली इस वनडे सीरीज में 26 साल के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को टीम में जगह नहीं मिली है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच अक्टूबर 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के खराब प्रदर्शन के बाद 26 साल के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को टीम से बाहर किया गया था. वह इस टूर्नामेंट के बाद से ही भारतीय टी20 टीम में भी वापसी नहीं कर सके हैं.

महंगी गेंदबाजी करना पड़ा भारी 

एशिया कप 2022 में तेज गेंदबाज आवेश खान टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए. उन्होंने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवर में 19 लुटाए और सिर्फ 1 विकेट ही हासिल किया था. वहीं, हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ तो 4 ओवर में उन्होंने 13.25 की इकॉनमी से 53 रन खर्च किए और 1 ही विकेट अपने नाम किया था. आवेश का ये खराब प्रदर्शन उनके लिए एक टेंशन बन चुका है.

इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा रहा प्रदर्शन 

आवेश खान (Avesh Khan) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 15 टी20 और 5 वनडे मैच खेले हैं. इन टी20 मैचों में आवेश खान (Avesh Khan) ने 9.11 की इकॉनमी से रन देते हुए 13 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, वनडे में उनके नाम 3 विकेट दर्ज हैं. आपको बता दें कि उन्हें आईपीएल में  शानदार प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया में जगह दी गई थी, लेकिन टीम इंडिया में वह लगातार फ्लॉप रहे और आईपीएल जैसा खेल नहीं दोहरा सके.

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *