13 साल के इस भारतीय खिलाडी ने 30 चौके, 38 छक्के लगा ठोक डाले 401 रन, तोड़ा सचिन-कांबली और लारा का रिकॉर्ड

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

 रिकॉर्ड्स कभी भी कायम नहीं रहते है वे बनते ही टूटने के लिए और यही घटित हो रहा है भारत के क्रिकेट क्षेत्र मे क्योंकि एक 13 साल के बल्लेबाज ने भारतीय क्रिकेट जगत के कई शुरमाओ का रिकॉर्ड एक झटके मे तोड़ दिया। इस 13 साल के बच्चे के सामने न सचिन के रिकॉर्ड बचे न ही न विनोद कांबली के और न की ब्रायन लारा के, सबके रिकॉर्ड एक एक कर ध्वस्त होते चले गए। ये कारनामा एक 13 साल के बच्चे ने कर दिखया है।

एक एक कर सबके रिकॉर्ड हुए ध्वस्त

उन्डर 14 खेल रहे तन्मय सिंह (Tanmay Singh) ने पारी से एक एक करके सबके रिकार्ड को धराशाई कर दिया। ग्रेटर नोएडा के रयान इंटरनेशनल स्कूल के मैदान पर सोमवार को देवराज स्पोर्ट्स क्लब और रयान इंटरनेशनल क्रिकेट एकेडमी के बीच खेले गए मैच में तन्मय सिंह (Tanmay Singh) ने यह शानदार पारी खेली है। अपनी टीम को उन्होंने अपनी पारी के दम पर मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया।

सबसे पहले रयान इंटरनेशनल के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और यह फैसला गलत साबित हो गया। सामने देवराज स्पोर्ट्स क्लब के बल्लेबाज तन्मय सिंह (Tanmay Singh) ने इस मैच में 401 रन की धुआंधार पारी खेलकर रयान इंटरनेशनल की चिंता बढ़ा दी। इस दौरान उन्होंने ब्रायन लारा का 400 नॉट आउट का विश्व रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। इसमे तन्मय (Tanmay Singh) ने 132 गेंदों का सामना किया और 30 चौके और 38 छक्के की मदद से 401 बना डाले

इस पारी ने कांबली और सचिन की दिलाई याद

जब ये दोनों बल्लेबाज अपनी पारी को बढ़ा रहे थे तो इसके दौरान लोगों को सचिन और कांबली के साझेदारी वाली पारी की याद आ गई। सचिन और कांबली ने अपने स्कूल टूर्नामेंट मे दोनों ने 646 रन की साझेदारी की थी, जहां सचिन तेंदुलकर शारदाश्रम विद्या मंदिर की तरफ से खेलते हुए 326 रन वही कांबली ने 349 रन बनाए थे और इन दोनों खिलाड़ियों की साझेदारी ने बहुत बड़ा रिकॉर्ड बनाने का काम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *