World Cup 2023: विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में ये चार टीमें बना सकती हैं जगह, वीरेंद्र सेहवाग ने बताए नाम

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

World Cup 2023: विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में ये चार टीमें बना सकती हैं जगह, वीरेंद्र सेहवाग ने बताए नाम

विश्व कप 2023

विश्व कप 2023 के शेड्यूल की घोषणा हो चुकी है वीरेंद्र सेहवाग ने बताया कि इस बार कौन-कौनसी टीमें बना सकती हैं सेमीफाइनल जगह

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने 27 जून को विश्वकप 2023 का शेड्यूल मुंबई से जारी किया विश्व कप 2023 का शेड्यूल जारी करते समय आईसीसी के अध्यक्ष, बीसीसीआई के अध्यक्ष, और पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर शामिल थे।
विश्व कप 2023 का पहला मैच 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

विश्व कप 2023 की मेजबानी भारत करेगा। इसमें दस टीम हिस्सा लेंगी । वह टीम भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, अफ़गानिस्तान, बांग्लादेश, और सुपर सिक्स में क्वालीफाई करने वाली पहली दो टीमें हिस्सा लेंगी।
विश्व कप क्वालीफायर की मेजबानी जिंबाब्वे कर रहा है और जिंबाब्वे में सुपर सिक्स मुकाबले खेले जा रहे हैं इन सुपर सिक्स में श्रीलंका, जिंबाब्वे, स्कॉटलैंड, नीदरलैंड, वेस्टइंडीज, और ओमान शामिल है।

सुपर सिक्स के बारे में और पढ़ें

IND vs PAK

विश्व कप में 8 अक्टूबर को भारत का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा। 15 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत वर्सेस पाकिस्तान का मुकाबला होगा।

बता दे कि, पाकिस्तान भारत के खिलाफ ओडीआई वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप में एक भी मैच जीत पाया नहीं है।

पाकिस्तान को हर बार निराशा ही हाथ लगी है।

आईसीसी के इवेंट में पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग के हिसाब से सेमीफाइनल में यह चार टीमें अपनी जगह पक्की कर सकती है, वह चार टीम भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सेमीफाइनल में पक्की कर सकती है अपनी जगह। वीरेंद्र सहवाग ने यह भी बताया कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में फाइनल हो सकता है। वीरेंद्र सहवाग के हिसाब से यह चार टीमें सेमीफाइनल की दावेदार है।

इस इवेंट में श्रीलंका के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी मुथैया मुरलीधरन भी शामिल थे । मुरलीधरन के मुताबिक भी भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान टीम में सेमीफाइनल में जगह बना सकती है और फाइनल भारत और इंग्लैंड की टीम खेल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *