वर्ल्ड चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ये हैं टॉप-5 भारतीय बल्लेबाज , एक तो 1803 रन बनाए हैं

sports viral आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

वर्ल्ड चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ये हैं टॉप-5 भारतीय बल्लेबाज , एक तो 1803 रन बनाए हैं :– वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा. दोनों टीमों ने इस महामुकाबलों के लिए अपनी तैयारियां शुरु कर दी है. इस वक्त टीम इंडिया (Team India) आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर मौजूद है. वहीं ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है. ऐसे में यह बात तो तय है कि दोनों टीमों के बीच हाईवोल्टेज वाला मुकाबला देखने को मिलेगा. इसी बीच आपको बताते हैं कि वो कौन से टॉप-5 भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

विराट कोहली (Virat Kohli)

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं. उन्होंने अब तक खेले गए 31 मैचों 1803 रन बनाए हैं. जिसमें 3 शतक और 8 अर्धशतक शामिल है. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 254 रन है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

WTC में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक 22 मैचों की 36 पारियों में 52.76 की औसत से 1794 रन बनाए हैं. जिसमें  6 शतक और 4 अर्धशतक शामिल है. इस दौरान उनका 212 सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है. हालांकि इस समय हिटमैन खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और डब्लूटीसी के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी की नजरें उन पर रहेगी.

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)

टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक 34 मैचों की 60 पारियों में 30.31 की औसत से 1728 रन बनाए हैं. जिसमें एक शतक और 15 अर्धशतक शामिल है. वहीं इस दौरान उनका नाबाद 102 रनों का सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस लिस्ट में चौथे स्थान पर मौजूद हैं.  उन्होंने अब तक 24 मैचों की 41 पारियों में 41.44 की औसत से 1575 रन बनाए हैं. जिसमें 3 शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 146 रनों का है.

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 5वें नंबर पर हैं. उन्होंने 26 मैचों की 45 पारियों में 34.35 की औसत से 1443 रन बनाए हैं. जिसमें 3 शतक और 8 अर्धशतक शामिल है. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 115 रन रहा है.  बता दें कि रहाणे ने आईपीएल 2023 में अपने प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में वापसी की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *