केएल राहुल से बेहतर ओपनर हैं ये 3 खिलाड़ी लेकिन बीसीसीआई के भेदभाव की वजह से नहीं मिल रहा टीम इंडिया में मौका

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय टीम ने एशिया कप 2022 में अपना आखिरी मैच अफगानिस्तान के विरुद्ध खेला था. इस मुकाबले से रोहित शर्मा को आराम दिया गया और उनकी जगह केएल राहुल ने मैच में कप्तानी की थी. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में इस मुकाबले में विराट कोहली ने उनकी जगह केएल राहुल के साथ ओपनिंग की और 122 रन की नाबाद शतकीय पारी भी खेल डाली. इस मैच में तो केएल राहुल भी अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे और वह 62 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि इस मैच के अलावा पूरे एशिया कप में उनका बल्ला नहीं चला.

विराट कोहली ने बतौर ओपनर शानदार प्रदर्शन किया तो अब यह सवाल उठने लगे हैं कि भविष्य में भी विराट विराट कोहली को टी-20 में रोहित शर्मा के साथ ओपन करनी चाहिए. यही सवाल केएल राहुल से भी पूछ लिया गया. तो उन्होंने इस सवाल का क्या जवाब दिया. आइए आपको बताते हैं-

केएल राहुल ने दिया यह जवाब

केएल राहुल से अफगानिस्तान के विरुद्ध मैच के बाद पूछा गया कि क्या विराट कोहली को भारत के लिए आगे भी ओपनिंग करनी चाहिए. तो इस सवाल के जवाब में राहुल ने कहा- तो आप मुझसे क्या चाहते हैं, तो मैं खुद बैठ जाऊं क्या फिर? यह जवाब देते हुए केएल राहुल हंसने लगे.

पत्रकार ने केएल राहुल से प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह सवाल किया कि वर्ल्ड कप से पहले विराट की इनिंग को देखें. उन्होने आईपीएल में ओपनिंग करते हुए 5 शतक लगाते हुए देखा और उनका आज बतौर ओपनर शतक आया है. तो जब बतौर ओपनर टीम मैनेजमेंट में बात होगी तो यह सोचा जाएगा कि वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका सीरीज में कोहली को बतौर ओपनर ट्राई किया जाए. उन्होंने खुद पिछले साल कहा था कि वह ओपनिंग करना चाहते हैं.

इस पर राहुल ने हंसते हुए कहा कि तो मैं खुद बैठ जाऊं क्या फिर? राहुल ने इस दौरान यह भी साफ कर दिया कि आगामी सीरीज और टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली नंबर 3 पर ही खेलने वाले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *