पैसे के कठपुतली हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, आईपीएल में खूब चलता है बल्ला, देश की बात आती है तो हो जाते हैं फुस्स

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आईपीएल IPL में प्रदर्शन के आधार पर नेशनल टीम में अपनी जगह बनाते है लेकिन वही पर कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जो करोडो रूप की कीमत में टीम के साथ जोड़े जाते है लेकिन बल्ले से उनके रन निकलने को तरस जाते है. ऐसे में चलिए आज बात करते है तीन ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जो आईपीएल में टीम के कप्तान है लेकिन देश के लिए खेलते हुए एक दम फ्लॉप साबित हो रहे है.

1. ऋषभ पंत

भारतीय टीम के सबसे शानदार विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद से ही ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम के साथ नियमित रूप से जुड़े हुए है. ऋषभ आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) की बात करे तो वो 16 करोड़ रुपए की कीमत में टीम के साथ जुड़े है. आईपीएल में पिछले सीज़न पंत के बल्ले से 14 मैचों में लगभग 31 के औसत से 340 रन बनाए है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 151.79 रहा.

पर पंत के टीम इंडिया के लिए आंकड़े देखे तो साल 2022 में पंत का प्रदर्शन औसत दर्जे का रहा है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 23 मैचों में 23.13 की एवरेज से सिर्फ 340 रन बनाये है. टी20 वर्ल्ड कप की बात करे तो उन्होंने दो मैचों में सिर्फ 9 रन बनाये है. ऐसे में आईपीएल में मैच विनर साबित होने वाले पंत बड़े मुकाबलों में टीम के लिए फ्लॉप प्लेयर ही साबित हो रहे है.

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा पुरे विश्व कप बल्ले से संघर्ष करते नजर आये. वो विश्व कप के 5 मुकाबलों में महज 116 रन बनाये हैं.  आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने पांच बार आईपीएल (IPL) चैम्पियन का ख़िताब जीताया. इस साल आईपीएल में रोहित के बल्ले से रनों की बौछार नहीं दिखी लेकिन उन्होंने पुरे टूर्नामेंट के लिए 16 करोड़ रूपये लिए.

केएल राहुल

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल आईपीएल (IPL) में जमकर रनों की बारिश करते हैं. वो कई बार आईपीएल में सबसे ज्यादा रन ठोकने वाले बल्लेबाज होने के साथ ऑरेंज कैप विनर रह चुके हैं.  लेकिन जब देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की बात आती है तो राहुल का बल्ला पूरी तरह खामोश रहता है. मालूम हो कि राहुल एक आईपीएल टूर्नामेंट के लिए 17 करोड़ रूपये चार्ज करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *