T20 वर्ल्ड कप में भारत को चैंपियन बनाने का दम रखते है ये 3 भूखे शेर, विरोधी खेमे में रहती है इनके नाम की दहशत

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

नमस्कार दोस्तों आप तो जानते ही होंगे कि भारत की टीम एशिया कप से बाहर हो चूकी है। जहां आज एशिया कप का फाइनल पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। वहीं टी20 फॉर्मेट की नंबर वन टीम भारत पर पिछले प्रदर्शन को देखते हुए कई तरह के सवाल उठाए जा रहे है।

बता दें कि एशिया कप में टीम सिलेक्शन को लेकर कई सारे पूर्व खिलाडी और कमेंटेटर ने कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड की जमकर आलोचना की है। ऐसे में टी20 वर्ल्डकप में वापसी करने के लिए ये 3 खिलाडी भारत को जीत दिलवाने में अहम किरदार निभा सकते है।

तो आइए हम विस्तार से जानते है कि ये कौन से 3 खिलाडी है, जो विरोधियों को धूल चटाने में भारत को मददगार साबित होंगे।

1. जसप्रीत बुमराह

आप तो जानते ही होंगे कि जसप्रीत बुमराह भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाज है। लेकिन चोट के चलते हुए बुमराह एशिया कप से बहार हो गए। इसी वजह से एशिया कप में भारत की गेंदबाजी एक सिरदर्द साबित हुयी। बुमराह कई मौकें पर टीम के लिए अहम विकेट चटक के मैच को शुरुआत देने में कारगर साबित हुए है।

ऐसे में बुमराह फिट होने के बाद टी20 वर्ल्डकप में वापसी करेंगे। जिस से भारत के गेंदबाज का आक्रमण मजबूत नजर आएगा। जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए अब तक 58 टी20 खेले है, जिसमें उन्होंने 19.46 की औसत से 69 विकेट दर्ज किए है।

2. हर्षल पटेल

बता दें हर्षल पटेल पिछले कई सालों से लगातार आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करते हुए नजर आए है। लेकिन चोट के चलते हर्षल पटेल एशिया कप में शामिल नहीं हो पाए है। हर्षल पटेल भारत को पावरप्ले के दौरान शुरुआती विकेट चटक कर अच्छी शुरुआत दिलवा सकते है, जो कि भारत के लिए फायदेमंद साबित होगा।

2021 की साल में अपना टी20 डेब्यू करने वाले हर्षल पटेल लगातार भारतीय टीम का हिस्सा रहे है। हर्षल पटेल वर्ल्डकप के लिए ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर विरोधी टीम के लिए घातक साबिद होंगे। हर्षल पटेल ने अबतक 17 मैचों में 23 विकेट अपने नाम किए है।

3. मोहम्मद शमी

भारत के लिए तीनों फॉर्मेट के लिए टीम में जगह बनाने वाले सबसे अहम खिलाडी मोहम्मद शमी एशिया कप में अपनी जगह भारतीय टीम में नहीं बना पाए है। जिससे कई टीम मेनेजमेंट पर भी कई तरह के सवाल उठाए जा रहे है।

मोहम्मद शमी ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए 16 मैचों में 20 विकेट चटके थे। वहीं एशिया कप में भारतीय टीम की गेंदबाजी एक कमजोर पक्ष साबित हुआ था। इसी वजह से उम्मीद लगाई जा सकती है कि मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्डकप में एकबार फिर मौका दिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *