ना रोहित, ना राहुल, ना पांड्या ये खिलाड़ी सबको पीछे छोड़ बनेगा भारतीय टेस्ट टीम का नया कप्तान, इस खिलाड़ी ने…

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद से ही भारतीय टीम में लगातार नए कप्तान को लेकर चर्चा की जा रही है। नए कप्तान को लेकर कई लोग अपनी राय दे रहे हैं कि सभी फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान होने चाहिए ताकि किसी भी कप्तान पर ज्यादा लोड ना पड़े। वही इस बात की चर्चा तब सबसे ज्यादा बढ़ गई जब एक पाकिस्तानी खिलाड़ी ने इस पर अपना बयान दिया।

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान क्या राहुल को नजरअंदाज करते हुए एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है जो जो उनके हिसाब से भारतीय टीम का एक अच्छा टेस्ट कप्तान बन सकता है।

इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिया सुझाव

भारतीय टीम के नए कप्तान को लेकर कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान के दानिश कनेरिया ने अपनी राय दी। दानिश कनेरिया का मानना है कि रविचंद्रन अश्विन हमेशा भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैच में हीरो साबित हुए हैं।

उन्होंने कहा की टेस्ट क्रिकेट में भारत की कप्तानी के लिए रविचंद्रन अश्विन को उम्मीदवारों में से एक होना चाहिए। वह काफी चतुर खिलाड़ी हैं और उनमें अभी बहुत सारे क्रिकेट बाकी है जो भारतीय टीम को कई बड़े-बड़े मुकाबला जिता सकते हैं।

इस वजह से बन सकते हैं अच्छे कप्तान

बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल रोहित शर्मा के स्थान पर भारत की कप्तानी के राहुल ने की थी और उन्होंने अपनी कप्तानी में बांग्लादेश को दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 2-0 से हराकर भारत को शानदार जीत दिलाई थी। इसके बावजूद भी दानिश कनेरिया ने केएल राहुल को इग्नोर करते हुए रविचंद्रन अश्विन को भारतीय टीम का नया टेस्ट कप्तान बनाया के लिए अपनी इच्छा जाहिर की।

शानदार पारी खेलकर मैच जिताया

उन्होंने रविचंद्रन अश्विन के बारे में बताया कि वह अपने बल्लेबाजी और गेंदबाजी से काफी चतुर और बुद्धिमान हैं। ऐसा लगता है कि जब वह मैदान पर होते हैं तो लगातार सोचते रहते हैं। उन्होंने इस बारे में आगे बताया कि जब भारत पर काफी दबाव था, तब रविचंद्रन अश्विन शांति स्थिति में थे और उन्होंने काफी चतुराई से भारतीय टीम के लिए शानदार पारी खेली।

भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत को जीत के लिए 145 रनों की आवश्यकता थी ऐसे में भारतीय टीम केवल 74 रनों पर अपने 7 विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर भारत को जीत दिलाई इस दौरान रविचंद्रन अश्विन ने शानदार 42 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *