बांग्लादेश की जीत के पॉइंट्स टेबल में मची उथल-पुथल, भारत को हुआ बड़ा नुकसान, तो पाकिस्तान हुआ बेहाल, देखें अंक तालिका की सूची

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

बांग्लादेश ने सोमवार को यहां टी20 विश्व कप के सुपर 12 मैच में नीदरलैंड को नौ रन से हराया. बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड् के सामने जीत के लिए 145 रन का लक्ष्य रखा. तस्कीन अहमद की घातक गेंदबाजी के दम पर नीदरलैंड्स की टीम 135 रन पर ऑलआउट हो गई. नीदरलैंड्स की तरफ कोलिन ऐकरमैन ने 48 गेंदों में 62 रन की पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. वहीं, बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने 25 रन देकर चार विकेट झटके.

इससे पहले पाओल वान मीकेरेन ने 21 रन देकर दो विकेट झटके जिससे नीदरलैंड ने पावरप्ले के बाद वापसी करते हुए बांग्लादेश को 8 विकेट पर 144 रन ही बनाने दिए. वान मीकेरेन ने पावरप्ले में ही सौम्य सरकार (14 रन) को आउट कर दिया जिसके बाद बांग्लादेश ने 33 रन के अंदर पांच विकेट गंवा दिये थे. अफीफ हुसैन ने 27 गेंद में 38 रन बनाकर एक छोर संभाले रखा लेकिन उन्हें कोई साथ नहीं मिला. कप्तान शाकिब अल हसन और लिटन दास (09) भी सस्ते में आउट हो गए.

अफीफ ने दो बाउंड्री लगायी और इतने ही छक्के जड़े जिसमें मोसादेक हुसैन (12 गेंद में नाबाद 20 रन) ने उनका साथ निभाकर स्कोर बढ़ाया. टी20 विश्व कप में पदार्पण कर रहे 19 साल के लेग स्पिनर शरीज अहमद ने शाकिब का विकेट झटका. अहमद ने तीन ओवर में 27 रन देकर एक विकेट लिया.

बांग्लादेश ने नजीमुल हुसैन शंटो (25 रन) और सरकार (14) की बदौलत मजबूत शुरुआत की जिन्होंने पहले विकेट के लिए पांच ओवर में 43 रन की भागीदारी निभायी. पर इसके बाद टीम ने लगातार विकेट गंवा दिए.

पॉइंट्स टेबल में मची उथल-पुथल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *