मात्र 46 रन पर सिमट गयी पूरी टीम , क्रिकेट के इतिहास में हुआ पहली बार ,1 ही ओवर में विकेटों की झड़ी लगाकर गेंदबाज ने भारतीय टीम में आने की पेश की दावेदारी

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय क्रिकेट टीम अभी फिल्हाल बांग्लादेश के दौरे पर सीरीज खेलने में काफी ज्यादा व्यस्त है। तो वही भारतीय क्रिकेट मैच घरलू लीक फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी का आगाज आज यानी 13 दिसंबर मंगलवार से हो गया है।जिसका पहला मैच हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के बीच खेला गया जोगी काफी ज्यादा अविश्वसनीय सबित हुआ। इस मैच में हरियाणा की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया जो उनकी टीम के लिए बहुत ज्यादा गलत सबित हुआ, क्योंकि हरियाणा टीम के बल्लेबाजो को हिमाचल प्रदेश के गेंदबाजों ने जामकर धोया।

हरियाणा के 10 बल्लेबाज नहीं कर पाये दहाई का आकड़ा पार

इस मैच में टॉस जीतकर पहले हरियाणा की टीम ने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया जिसका फल उनको जल्दी ही भुगतना पड़ा। हरियाणा की टीम हिमाचल प्रदेश के आगे पूरी तारिके से बेबस नजर आई। इस मैच में हरियाणा की टीम के चार बल्लेबाज तो बिना अपना खाता खोले ही विकेट गावा बैठे तो वहीं 10 बल्लेबाज ऐसे थे जो कि दहाई का आकाडा भी पार करने में बुरी तरह से असमर्थ दिखे। हरियाणा की टीम की तरफ सबसे ज्यादा दौड़ा निशांत सिंधु (19) ने बनाया। बाकी के सभी बल्लेबाज हिमाचल प्रदेश के गेंदबाजों के सामने बेबस दिखे।

हिमाचल के आंधी में बिखर गई हरियाणा की टीम

पहले बैटिंग करते हो हरियाणा की टीम ने 20.4 ओवर में केवल 46 रन पर ऑल आउट हो गई। हरियाणा की टीम को सबसे पहले झटका युवराज सिंह के रूप में लगा और फिर टीम के लिए कोई भी बल्लेबाज़ मैच विनिंग परी खेल नहीं पाया जिस वजह से हरियाणा की टीम कुछ नहीं कर पाई। हम आपको खस्तौर में बता दे की हिमाचल प्रदेश टीम की तरफ से वैभव अरुणा ने 4 विकेट लिए, तो वहीं सिद्धार्थ शर्मा भी 3 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए। के.डी. सिंह ने एक ओवर में बिना कोई रन दिए दो अहम बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखाने पर मजबूर कर दिया।

कुल मिलाकर 38 टीम है रणजी ट्रॉफी का हिस्सा

हम आपको बता दें की रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट 202-23 के सीजन में कुल मिलाकर 38 टीमों ने हिस्सा लिया है। इन सारी टीम को केवल 2 कैटेगरी में बाटा गया है। पहली श्रेणी का नाम एलीट है और दूसरी श्रेणी का नाम प्लेट है। एलीट कैटेगरी में 8-8 टीम के चार ग्रुप बने गए हैं,जबकी प्लेट ग्रुप में केवल 6 टीम को शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *