ओपनर के अर्धशतक के बाद भी 100 रन नहीं बना सकी टीम, 10 बल्लेबाज 10 रन के अंदर आउट

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

एक, दो या तीन नहीं पूरे 10 बल्लेबाज ऐसे रहे जो 10 रन नहीं बना सके. यानी उनकी बल्लेबाजी की लीला दहाई का आंकड़ा छूने से पहले ही समाप्त हो गई. ये एक टीम की तबाही का मंजर है. ये नजारा इंग्लैंड में चल रहे काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन टू के एक मैच में 5 सितंबर को देखने को मिला. मुकाबला नॉटिंघमशर और लिसेस्टरशर की टीमों के बीच था. इस मुकाबले में नॉटिंघमशर की पहली इनिंग 201 रन पर सिमट गई. लेकिन जब लिसेस्टरशर बल्लेबाजी पर उतरी उसका हाल ऐसा दिखा, जिसका शिकार बनने से दुनिया की हर क्रिकेट टीम बचना चाहेगी.

नॉटिंघमशर के 201 रन के जवाब में लिसेस्टरशर से अपनी पहली पारी में 100 रन भी नहीं बने. यहां खबर ये नहीं कि टीम 100 रन नहीं बना सकी. ये तो क्रिकेट में पहले भी कई बार देखने को मिला है. यहां बात ये है कि उससे ये 100 रन तब नहीं बने जब उसके एक सलामी बल्लेबाज यानी ओपनर ने अर्धशतक जमाया. वो एक छोर पर 50 रन बनाकर नाबाद खड़ा रहा, लेकिन दूसरे छोर से उसके साथी एक के बाद एक विकेट पर आते और जाते दिखे. किसी ने भी जमकर खेलने की हिम्मत नहीं दिखाई.

ओपनर का अर्धशतक फिर भी 93 रन पर ऑलआउट

लिसेस्टरशर की पहली पारी सिर्फ 93 रन पर सिमट गई. इसमें ओपनर सैम इवांस 50 रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि बाकी के 10 बल्लेबाज 10 रन भी नहीं बना सके. यहां 10 रन बनाने से मतलब उस अंक तक हर एक बल्लेबाज के पहुंचने से है. टीम के बाकी 10 बल्लेबाजों में से एक ने 9 रन बनाए, दो ने 6 रन, एक ने 2 रन बनाए, 3 ने 1-1 रन स्कोर किया, जबकि बाकी के 3 खाता भी नहीं खोल सके. इन बल्लेबाजों के बल्ले से ज्यादा 17 रन एक्स्ट्रा के तौर पर आए, जिससे स्कोर 93 रन तक पहुंचा.

 

नॉटिंघमशर के गेंदबाजों ने उड़ाया गर्दा

लिसेस्टरशर के बल्लेबाजों के इस तरह से सरेंडर करने के चलते नॉटिंघमशर को पहली इनिंग में 108 रन की बढ़त हासिल हुई. नॉटिंघमशर की ओर से गेंदबाजी में पहली पारी में ल्यूक फ्लेचर ने 9 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट लिए. उनके अलावा ब्रेट हटन को 3 विकेट, डेन पैटरसन को 2 विकेट जबकि लियाम पैटरसन ने सिर्फ 5 गेंदें डाल 1 विकेट झटका. पहली पारी में लिसेस्टरशर की बल्ले से दिखी नाकामी ने मैच में नॉटिंघमशर की पकड़ को मजबूत कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *