घमंड में चूर युवा भारतीय खिलाड़ी ने अपने सीनियर खिलाड़ी के साथ की खूब बदतमीजी, लाइव मैच में दे डाली गंदी गाली, वीडियो देखकर आपका भी खून खौल उठेगा video

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहटी में खेला गया जहाँ टीम इंडिया ने श्रीलंका को 67 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।

वहीं, मैच के दौरान टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शुरुआत तो बेहतरीन की लेकिन फील्डिंग बेहद ही सुस्त नजर आई जहाँ मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने ख़राब फील्डिंग का नमूना पेश किया, जिसके बाद गेंदबाज़ उमरान मलिक (Umran Malik) ने उन्हें कुछ अब्शब्द भी कहे। इसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

बता दें कि इस मैच (IND vs SL) में श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 373 रन बनाए और श्रीलंका को जीत के लिए 374 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाए।

मलिक ने सिराज को दी गाली

दरअसल, ये घटना 33 वें ओवर की है जब तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) गेंदबाजी कर रहे थे और उनके आखिरी ओवर की गेंद को श्रीलंकाई बल्लेबाज चमीका करुणारत्ने ने लॉन्ग लेग की तरफ खेल दिया लेकिन वहां पर मौजूद मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) उस गेंद को रोक नहीं पाए और वो गेंद सीधा बाउंड्री पर जा लगी, जिसकी बदौलत श्रीलंकाई टीम को 4 रन मिल गए।

सिराज द्वारा मिसफील्ड से उमरान काफी ज़्यादा निराश नज़र आए और इसी निराशा में उन्होंने सिराज को गाली दे डाली जो कैमरे में कैद हो गई। इस घटना का वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

कोहली के शतक से जीता भारत

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के पहले वनडे मैच में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दमदार शतक जमाया। ये उनके करियर का 45 वां वनडे शतक था। वहीं, ये उनके करियर का 73 वां वनडे शतक था। इस मैच में विराट कोहली ने 80 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। किंग कोहली 87 गेंदों में 12 चौके-1 छक्का की मदद से 113 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इस शतक के साथ कोहली सचिन तेंदुलकर के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं जिन्होंने किसी देश में सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाया है। सचिन और कोहली ने 20 शतक लगाए हैं। कोहली ने ये 99 पारियों में किया है जबकि सचिन ने इस कारनामे को 160 पारियों में अंजाम दिया था। साथ ही कोहली श्रीलंका के विरुद्ध सर्वाधिक वनडे शतक लगाने के मामले में भी सचिन को पीछे छोड़ दिया है। मास्टर ब्लास्टर ने श्रीलंका के खिलाफ 8 वनडे शतक लगाए थे जबकि कोहली 9 लगा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *