हवा में नपा खिलाड़ी, एक गलती पड़ी भारी, देखें कैमरे में कैद 16 सेकेंड का VIDEO

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

गलती बड़ी हो या छोटी उसकी कीमत चुकानी पड़ती है. उस खिलाड़ी से भी एक गलती हुई थी, जो हवा में ही नप गया. और, जिसके हवा में नपने के सामने आए वीडियो ने अब लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है. दरअसल, वो लम्हा, वो पल था ही कुछ ऐसा. इतना हैरतअंगेज की यकीन कर पाना मुश्किल कि ऐसा भी मुमकिन है. लेकिन, ये मुमकिन हुआ. जो खिलाड़ी हवा में नपा वो रहे इंग्लैंड के रियान पटेल और जिस खिलाड़ी ने इसे मुमकिन बनाया यानी हवा में ही रियान पटेल का खेल खत्म करने में योगदान दिया वो रहे ऑस्ट्रेलिया के मैट रेनेशॉ.

इंग्लैंड में चल रहे काउंटी क्रिकेट में सरे और समरसेट के बीच मुकाबले के दौरान ये घटना घटी, जिसका वीडियो सामने आया है. 16 सेकेंड के इस वीडियो को समरसेट क्रिकेट की ओर से शेयर किया गया है. ये वीडियो रोमांचक है और हैरान करने वाला भी. ये वीडियो बिजली की फुर्ती से लपके उस कैच का है, जिसे लपकने के बाद फील्डर मैट रेनेशॉ ने ऐसे रिएक्ट किया जैसे कुछ हुआ ही नहीं. दरअसल, ये सब इतना जल्दी हुआ की किसी को कुछ सोचने और समझने का मौका ही नहीं मिला.

हवा में ही नप गया खिलाड़ी!

इस वीडियो में आप सरे के ओपनर रियान पटेल को स्ट्राइक पर खड़े देखेंगे. गेंदबाजी के मोर्चे पर समरसेट की ओर से अल्ड्रीज हैं और सामने स्लिप में खड़े हैं मैट रेनेशॉ. गेंदबाज ने गेंद फेंकी, उसने बल्लेबाज रियान पटेल के बल्ले का किनारा लिया और स्लिप की ओर गई. हालांकि, वहां खड़े मैट रेनेशॉ और गेंद के बीच दूरी थी, फिर भी रेनेशॉ ने इस दूरी को अपनी हवा में लगाई जबरदस्त छलांग से नाप दिया.

मैट रेनेशॉ ने इस तरह से बल्लेबाज रियान पटेल का गेम हवा में ही ओवर कर अपने टीम के साथी अल्ड्रीज को मैच में दूसरी सफलता दिला दी. ये कैच आसान नहीं था क्योंकि रेनेशॉ ने इसे बाईं ओर डाइव लगाकर पकड़ा था.

16 सेकेंड के VIDEO में पूरी घटना

रेनेशॉ के कैच पकड़ने के बाद जश्न भी पूरे जोर का मना. सबसे पहले तो साथी विकेटकीपर ही रेनेशॉ से आकर लिपट गए. उसके बाद बाकी टीम मेट ने उन्हें घेर लिया और कमाल के कैच के लिए बधाई देने लगे. ये पूरा सिलसिला 16 सेकेंड तक चला. ये वो 16 सेकेंड रहे जिसने हवा में रियान पटेल का खेल खत्म कर समरसेट को मैच में दूसरी सफलता दिलाई और साथ ही सरे की टीम को जिससे दूसरा झटका लगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *