19 गेंदों तक चला कहर, भुवी-बुमराह भी बेअसर, टूट गया आतिशी बैटिंग का वर्ल्ड रिकॉर्ड

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टी20 सीरीज में अगर अच्छा प्रदर्शन किया, तो उसमें सबसे बड़ी भूमिका निभाई युवा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने. इस सीरीज से पहले सिर्फ एक टी20 मैच खेलने वाले लंबे कद के क्रिकेटर ग्रीन ने तीन मैचों की सीरीज में जबरदस्त बल्लेबाजी की और जाते-जाते एक विश्व रिकॉर्ड भी बना लिया.

हैदराबाद में सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कैमरन ग्रीन ने ओपनिंग करते हुए धमाकेदार शुरुआत की और सिर्फ 5 ओवरों के अंदर ही अर्धशतक ठोक दिया.

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने विस्फोटक अंदाज दिखाते हुए सिर्फ 19 गेंदों में अर्धशतक पूरा करते हुए विश्व रिकॉर्ड बना दिया. ये भारत के खिलाफ टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक है.

इस तरह ग्रीन ने 6 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा. इससे पहले 2016 में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स ने भारत के खिलाफ सिर्फ 20 गेंदों में अर्धशतक का रिकॉर्ड कायम किया था.

ग्रीन ने सिर्फ 21 गेंदों में ताबड़तोड़ 52 रन कूटे, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल थे. ग्रीन का ये सीरीज में दूसरा अर्धशतक था. इससे पहले इस बल्लेबाज ने सीरीज के पहले ही मैच में ऐसे ही धुआंधार फिफ्टी ठोककर ऑस्ट्रेलिया को जिताया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *