देश ने निकम्मा समझकर कर दिया टीम से बाहर, फिर इंग्लैंड जाकर कर दी छक्के-चौकों की बौछाड़, टी-20 में ठोक चुके हैं 3 शतक

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

दुनिया में इस समय कई लीग खेले जा रहे हैं, जिसमे बहुत सारे क्रिकेटरों को बेहतरीन प्रदर्शन करते देखा जा रहा है। भारत में इन दिनों महाराजा टी-20 लीग खेला जा रहा है, वहीं इंग्लैंड में द हंड्रेड मेंस कम्पटीशन लीग खेले जा रहे हैं। इस लीग में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे देशों के क्रिकेटर खेलते दिख रहे हैं।

द हंड्रेड मेंस कम्पटीशन लीग में कई ऐसे क्रिकेटर को खेलते देखा जा रहा है जो एक समय दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक थे। लेकिन जैसे ही उनका फॉर्म खराब हुआ, फिर उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। इस वजह से अब उनके बारे फैंस चर्चा भी नहीं करते हैं। आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने देश के लिए हमेशा बेहतरीन प्रदर्शन किया। लेकिन फिर भी उन्हें निकम्मा मौका देना बंद कर दिया गया।

इस खिलाड़ी को समझा निकम्मा

द हंड्रेड मेंस कम्पटीशन लीग में इन दिनों कई बल्लेबाज खूब चौके और छक्के जड़ रहे हैं, जिस वजह से उनकी खूब चर्चा हो रही है। लेकिन अब उस सूची में न्यूजीलैंड के तूफानी ओपनर बल्लेबाज कॉलिन मुनरो का भी नाम जुड़ गया है, क्योंकि पिछले मुकाबले में उन्होंने भी विस्फोटक पारी खेली है। इसी वजह से मुनरो की टीम वह मैच आसानी से जीतने में सफल रही।

इस लीग का पिछला मुकाबला ट्रेंट रॉकेट्स और लंदन स्पिरिट के बीच खेला गया। उस मैच में ट्रेंट रॉकेट्स के तूफानी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने मात्र 37 गेंदों पर 67 रनों की नॉट आउट पारी खेली है। उस दौरान मुनरो के बल्ले से 6 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले। इसी वजह से ट्रेंट रॉकेट्स की टीम 6 विकेट से मैच जीतने में सफल रही।

ठोक चुके हैं 3 शतक

कॉलिन मुनरो न्यूजीलैंड के लिए 65 टी-20 मैचों में 31.35 की औसत और 156.44 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 1724 रन बनाए हैं। उस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 11 अर्धशतक देखने को मिले, लेकिन फिर भी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के चयाकर्ताओं ने उन्हें निकम्मा समझकर टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया। मुनरो न्यूजीलैंड के लिए अंतिम टी-20 मैच फरवरी 2020 में भारत के विरुद्ध खेला था। उसके बाद उन्हें कभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *