36 गेंदों पर सबसे बड़ी पारी, 84 रन तो 17 गेंदों में मारे, 8 दिन पहले बना रिकॉर्ड टूटकर बिखरा

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

मुश्किल हालातों में ही खिलाड़ी का रियल टेस्ट होता है. और, सोफी डिवाइन इस टेस्ट में 100 प्रतिशत नंबरों से पास हुईं. उन्होंने ऐसे वक्त में RCB के लिए अपने बल्ले का मुंह खोला, जब उसे उसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी. WPL के अगले राउंड में पहुंचने के लिए गुजरात जायंट्स को हराना जरूरी था और ये काम सोफी डिवाइन के जोर पर RCB ने शानदार ढंग में किया.

सोफी डिवाइन के जोर की बदौलत RCB को जीत मिली तो कुछ रिकॉर्ड भी टूटकर बिखरे. इन्हीं में से एक रिकॉर्ड वो भी रहा जो WPL की किताब में 8 दिन पहले ही दर्ज हुआ था. ये रिकॉर्ड था इस लीग में खेली सबसे बड़ी पारी का. सोफी डिवाइन ने WPL इतिहास की सबसे बड़ी पारी को खेलने के लिए सिर्फ 36 गेंदों का सामना किया.

36 गेंदों के तूफान की खास बातें

सोफी डिवाइन की 36 गेंदों वाली इनिंग कितनी हाहाकारी रही, उसका अंदाजा आप इन दो बातों से लगा सकते हैं कि इसमें 84 रन उन्होंने सिर्फ 17 गेदों में मारे. वहीं अपनी फिफ्टी RCB की इनिंग के पहले 4 ओवरों में ही पूरी कर ली थी.

1 रन से शतक चूककर भी काम किया पूरा

सोफी डिवाइन ने 36 गेंदों पर 99 रन बनाए. यानी सिर्फ 1 रन से वो अपना शतक चूक गईं. हालांकि, शतक ना लगने के बाद भी उनकी इस इनिंग WPL में अपनी अलग पहचान बना ली है. इस इनिंग के दौरान उन्होंने अर्धशतक सिर्फ 20 गेंदों में पूरा किया. जबकि कुल 8 छक्के और 9 चौके लगाए. इस तरह बाउंड्री के जोर पर उन्होंने 84 रन 17 गेंदों पर ठोके.

8 दिन पहले बना रिकॉर्ड टूटकर बिखरा

सोफी डिवाइन ने विस्फोटक इनिंग से अपनी टीम को तो जीत दिलाई ही. साथ ही 8 दिन पहले बना रिकॉर्ड भी तोड़ डाला. दरअसल, 8 दिन पहले WPL में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड एलिसा हीली से जुड़ा था, जिन्होंने RCB के ही खिलाफ 47 गेंदों पर 96 नाबाद रन बनाए. लेकिन, 10 मार्च को बना वो रिकॉर्ड 18 मार्च 2023 को गुजरात जायंट्स के खिलाफ RCB की सोफी डिवाइन ने तोड़ डाला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *