छक्के पर छक्के बरसा रहा था बल्लेबाज, फिर गेंदबाज ने 144 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गर्दन पर मारी गेंद तो चारों खाने हुआ चित्त : video

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

T20 वर्ल्ड कप में मंगलवार को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच खेला गया. यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस मुकाबले को सात विकेटों से अपने नाम किया. हालांकि एक समय ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए जीत हासिल करना बहुत ही मुश्किल लग रहा था. ऑस्ट्रेलिया को 158 रन के लक्ष्य का पीछा करना था और ऑस्ट्रेलियाई टीम 11 ओवरों में 2 विकेट खोकर 86 रन बना पाई थी.

लेकिन फिर ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एक धाकड़ बल्लेबाज मैदान पर उतरा, जो चौके-छक्के बरसाने लगा. हालांकि जब श्रीलंका के गेंदबाज ने 144 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली गेंद फेंकी तो बल्लेबाज के होश उड़ गए और वो मैदान पर चारों खाने चित हो गया.

गर्दन पर लगी गेंद

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जब ग्लेन मैक्सवेल मैदान पर उतरे तो आते ही उन्होंने बड़े शॉट खेलना शुरू कर दिया. ग्लेन मैक्सवेल इस मुकाबले में 12 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के लगाए. वह जब बड़े शॉट लगा रहे थे तो श्रीलंका के तरफ से लाहिरु कुमारा ने 144 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंद फेंकी और यह गेंद सीधा ग्लेन मैक्सवेल के गर्दन पर जा लगी और वह चारों खाने चित हो गए.

गेंद इतनी तेज रफ्तार थी कि उन्हें तुरंत अपना हेलमेट उतारना पड़ा और कुछ देर के लिए मैच भी रुक गया. फिजियो मैदान पर आए और कुछ देर बाद खेल शुरू हुआ. लेकिन मैक्सवेल चोटिल होने की वजह से खेल नहीं पा रहे थे और 2 गेंदों के बाद ही वह आउट हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *