“तेरे बस की नहीं है बाप को भेज”, फाइनल में भानुका-हसरंगा के हत्थे चढ़े पाकिस्तानी गेंदबाज, जमकर कुटाई होने पर भारतीय फैंस ने लिए मजे

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

नमस्कार दोस्तों बता दें कि पूरे 2 हफ्ते से चल रहे एशिया कप का फाइनल रविवार को शाम 7 बजे दुबई के स्टेडियम में खेला गया। जहां श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच कडा मुकाबला हुआ। बता दें कि दोनों टीम मैच से पहले ट्रोफी जीतने के लिए फेवरेट मानी गयी थी।

टोस जीतने के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने श्रीलंका को पहले बेटिंग करने का मौका दिया। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने शुरुआती ओवर्स में शानदार गेंदबाजी करके श्रीलंका को चौंका दिया। पाकिस्तान ने श्रीलंका के 58 रनों पर ही 4 विकेट चटक लिए।

लेकिन जिस के बाद भानुका राजपक्षे ने श्रीलंका की पारी को संभाला। राजपक्षे ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को आडे हाथ लेते हुए 20 ओवर के खेल में 170 रन तक पहुंचा दिया। राजपक्षे ने धुंआधार बेटिंग करके 71 रनों की नाबाद पारी खेली।

भानुका राजपक्षे औऱ हसरंगा ने की पाकिस्तानी बोलरों की कुटाई

बता दें कि टोस हारने के बाद श्रीलंका की टींम को खराब शुरुआत मिली। श्रीलंका के ओपनर्स कोई खास कमाल नहीं कर पाए और आउट होकर चले गए। पूरे एशिया कप में अपना शानदार फॉर्म दिखाने वाले कुशल मेंडीस शून्य पर आउट होकर चले गए।

बता दें कि इस के बाद क्रीज पर आए पाथुका निसांका ने डीसिल्वा के साथ 21 रनों की साझेदारी निभाई और वे भी आउट हुए। जिस के बाद श्रीलंका ने अपने लगातार विकेट खोए। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका, धनंजय और दानुष गुनातिलका का विकेट गंवा दिया।

टोस हारी हुई श्रीलंका अपनी बल्लेबाजी में डूबती नजर आई। श्रीलंका ने महज 58 रनों के स्कोर पर 5 विकेट खो दिए। 9 ओवर के खेल दरमियान पाकिस्तानी टीम की दावेदारी मजबूत होने लगी। एक और से लग रहा था कि श्रीलंका टीम 100 रन के स्कोर के अंदर ही सिमट जाएगी।

वहीं श्रीलंका की टीम विकेट बचाने के लिए संघर्ष करती हुई नजर आई। लेकिन भानुका राजपक्षे और वानिंदु हसरंगा ने मैच ही पलट दिया। दोनों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों पर जमकर प्रहार किया। हसरंगा ने क्रीज पर आते ही धमाकेदार बेटिंग की। जिससे पाकिस्तानी टीम में खलबली सी मच गई।

दोनों बल्लेबाजों ने क्रीज पर जमकर पाकिस्तानी गेंदबाजो की कुटाई की। दोनों ने महज 36 गेंदो में 58 रनों की साझेदारी करके श्रीलंका को मजबूत स्थिति में खडा कर दिया। जिस के बाद हसरंगा 21 गेंदो में 36 रन बनाकर आउट हो गए।

लेकिन भानुका राजपक्षे अलग ही मूड में नजर आए। उन्होंने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धज्जियां उखेडी। भानुका राजपक्षे ने ताबडतोड 45 गेंदो में 71 रनों की नाबाद पारी खेली। इस पारी में 6 चौके और 3 छक्के शामिल थे। इस की बदौलत श्रीलंका ने 20 औवर में 170 रन बना लिए।

श्रीलंका की बल्लेबाजी देखकर भारत के फैंस ने जमकर मजे लिए , आप देख सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *