8 साल बाद टीम इंडिया के नए वीरेंद्र सहवाग की तलाश हुई खत्म, भारत को 2023 वर्ल्ड कप जीताने आ गया दूसरा वीरू

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

वीरेंद्र सगवाग ने साल 2015 में अपने जन्मदिन के अवसर पर इंटरनेशनल क्रिकेट करियर से संन्यास का ऐलान किया था और उनके जाने के बाद से टीम इंडिया को एक नए वीरेंद्र सगवाग की तलाश थी और 8 सालों बाद आखिरकार टीम इंडिया की तलाश खत्म हो गई है. जी हां भारतीय टीम को यशस्वी जायसवाल के रूप में दूसरा वीरू मिल गया है.

टीम इंडिया को मिला यशस्वी जायसवाल के रूप में दूसरा वीरू

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 भारतीय क्रिकेट के लिए काफी अच्छा साबित हुआ है क्योंकि आईपीएल के इस सीजन ने टीम इंडिया को कई बेहतरीन खिलाड़ी दिए हैं. हालांकि, सबसे अच्छी बात तो ये हैं कि भारत को यशस्वी जायसवाल के रूप कुल 8 सालों बाद दूसरा वीरेंद्र सगवाग मिल गया है. आईपीएल 2023 में यशस्वी जायसवाल के खेल प्रदर्शन को देखने के बाद से अब हर कोई उनकी तुलना वीरेंद्र सहवाग से कर रहा है. जायसवाल के शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद से टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट और टी-20 टीम में मौका दिया है.

वहीं सुत्रों की माने तो अगर जायसवाल वेस्टइंडीज दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनके आगामी एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में भी मौका मिल सकता है. हालांकि, आधिकारिक तौर पर इस पुष्टि नहीं की गई है लेकिन अगर जायसवाल को वर्ल्ड कप में मौका मिलता है तो वो टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जीताने की पुरी कोशिश करेंगे.

घरेलू क्रिकेट में कैसा है प्रदर्शन

यशस्वी जायसवाल के घरेलू क्रिकेट करियर पर नज़र डाले तो उन्होंने अपने करियर में अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट के कुल 15 मुकाबलों के 26 इनिंग में 80 की औसत से 1845 रन बनाए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी यशस्वी जायसवाल के नाम दर्ज है. वहीं लिस्ट-ए क्रिकेट में उन्होंने अब तक 32 मुकाबले खेले हैं जिसके 32 इनिंग में उन्होंने 53 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 1511 रन बनाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *