जीत गयी होती टीम इंडिया, हार्दिक पांड्या की इस गलती की वजह से हारी भारतीय टीम! हार कर भी सुन्दर ने जीता दिल

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

27 जनवरी शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच रांची में स्थित जेएससीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जो कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी ज्यादा खराब साबित हुआ। पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रनो का स्कोर इंडियन टीम के सामने खड़ा किया।

जवाब में भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड टीम द्वारा मिले लक्ष्य को पूरा करने में नाकामयाब साबित हुई और 21 रन से मैच को गवा बैठी। अपनी है जीत के साथ न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बाना ली है।

कुछ इस प्रकार की रही न्यूज़ीलैंड की बैटिंग

टॉस जीतकर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने न्यूज़ीलैंड की टीम को पहले बैटिंग करने के लिए आमन्त्रित किया। न्यूजीलैंड की टीम की तरफ से ओपनिंग करते हुए दोनों बल्लेबाज ने टीम को काफी ज्यादा शानदार शुरुआत दी। इस दौरान फिन एलन ने 35 रन और डेवोन कॉनवे ने 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। न्यूजीलैंड टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन डेरिल मिशेल ने बनाया। उन्होने 30 गेंदों का सामना करते 59 रानों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। मिशेल द्वारा खेल गई इस परी के बदौलत न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने निर्धारित 20 ओवर में चाय विकेट होकर 176 रनों का स्कोर इंडिया टीम के सामने खड़ा किया।

कुछ काम नहीं आई वाशिंगटन सुंदर की अर्धशतकीय पारी

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम द्वारा मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम की शुरुआत काफी ज्यादा खराब रही। इंडियन टीम कि तरफ से ओपनिंग करते हुए शुभमन गिल 7 रन और ईशान किशन केवल 4 रन बनाकर आउट हो गए। भारतीय टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा रन वाशिंगटन सुंदर ने बनाया। उन्होने 28 बॉल में 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। दूसरी तरफ सूर्य कुमार यादव 47 रन हार्दिक पांड्या 21 रन का योगदान दिया लेकिन हम भारतीय टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब साबित हुए और इसी के साथ भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड खिलाफ पहला टी20 मैच 21 रनों से गवा बैठी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *