टीम इंडिया को विश्व कप में नहीं पड़ेगी अब बुमराह की जरुरत, 160kmph की रफ्तार से तबाही मचाने वाला गेंदबाज हुआ तैयार

sports viral आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

Team India will no longer need Bumrah in the World Cup :- भारतीय टीम में समय स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कमी काफी खल रही है। क्योंकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह काफी समय से चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। टीम इंडिया के लिए बुमराह कितने अहम है इसका नजारा हमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले बॉर्डर गावस्कर सीरीज और हाल मे खत्म हुए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप देखने को मिला। वहीं अब भारतीय टीम को को इस साल के अंत मे आईसीसी वनडे विश्व कप खेलना है।

जिसके लिए बुमराह की काफी जरूरत है लेकिन यदि वो स्वस्थ नहीं हो पाते हैं तो भारतीय फैंस को घबराने की जरूरत नहीं क्योंकि बीसीसीआई बुमराह के रिप्लेसमेंट को तैयार कर रहीं है। ये गेंदबाज बिल्कुल जसप्रीत बुमराह की तरह ही गेंदबाजी करता है,जिसमे वो 150 kmph की रफ्तार से गेंदबाजी करते है।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह काफी समय से चोटिल हो कर टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। जिसके कारण टीम इंडिया को कई अहम मैच में हार का सामना करना पड़ा था और अब तक टीम इंडिया के सामने कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं आये है जो इसको रिप्लेस कर सकते लेकिन अब ये संभव दिख रहा है। क्योंकि जल्द ही 22 साल के वसीम बशीर टीम इंडिया मे डेब्यू करने के लिए तैयार है।

तेज गेंदबाज वसीम बशीर भी जसप्रीत बुमराह की तरह 150 की रफ्तार से भी तेज गेंद फेंकतें हैं। आपको बता दे ये भी उमरान मालिक की तरह ही वसीम बशीर भी जम्मू कश्मीर के लिए खेलते हैं। इस खिलाड़ी का वीडियो आये दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते है। हालांकि वसीम बशीर जम्मू कश्मीर के पहलगाम इलाके से आने के कारण इन्हे पहलगाम एक्स्प्रेस भी कहा जाता है।

इरफान पठान के कारण वसीम बशीर आये टीम के सामने

वसीम बशीर के फैंस के सामने आने में सबसे बड़ा हाथ टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान का था। साल 2018 मे जब इरफान को जम्मू कश्मीर को मेन्टर बनाया गया था। तब उन्होंने इस खिलाड़ी को प्रतिभा को देखा और टीम इंडिया के सामने जसप्रीत बुमराह के विकल्प रखा। इरफान के वजह से टीम इंडिया के पास उमरान मलिक जैसे खिलाड़ी है। अब फिर पठान, टीम इंडिया को एक और तेज गेंदबाज देने कई तैयारी मे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *