अचानक हुआ वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्या को किया बाहर, गब्बर को मिली सरप्राइज एंट्री

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

इस साल भारत में विश्व कप (World Cup 2023) आयोजित होगा। ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश होगी कि इस अवसर का फायदा उठाया जाए। ऐसे में टीम मैनेजमेंट मजबूत से मजबूत टीम बनाने को देखेगी। बता दें कि इससे पहले साल 2011 में भी भारत ने ही इसकी मेजबानी की थी और तब एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने खिताब जीता था। इस बार भी फैंस को यही उम्मीद है भारत ही विश्व कप जीते। इसी बीच विश्व कप के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय संभावित टीम आ चुकी है। आइए एक नजर डालते हैं।

भारत में होगा विश्व कप का आयोजन

तमाम क्रिकेट फैंस जिस टूर्नामेंट का चार साल इंतजार करते हैं वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। हम बात कर रहे हैं आईसीसी विश्व कप (World Cup 2023) की जिसकी मेजबानी इस साल भारत कर रहा है। इसके कार्यक्रम आ चुके हैं। पहला मैच इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया (Team India) का पहला मैच बनाम ऑस्ट्रेलिया के साथ चेपॉक में होगा। भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच 15 अक्टूबर को होना था मगर अब इसकी तारीफ में बदलाव किए जाने की संभावना है।

सूर्या को नहीं मिली टीम में जगह

वनडे विश्वकप 2023 के लिए मुख्य चयन समिति की तरफ से घोषित की गई टीम में मिस्टर 360′ के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव को शामिल नहीं किया गया है। दरअसल बात यह है कि, सूर्यकुमार यादव वनडे टीम में अपनी उपयोगिता को सही ढंग से साबित नहीं कर पाए हैं। विश्वकप जैसे मेजर टूर्नामेंट में चयन समिति कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती है इसीलिए उन्हे टीम से बाहर किया गया है।

एक ओर जहां सूर्यकुमार को टीम में शामिल नहीं किया गया है तो वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी “गब्बर” के नाम से पूरे विश्व में मशहूर शिखर धवन को एक बार फिर से टीम में चुना गया है। शिखर धवन लंबे समय ससे टीम से बाहर चल रहे थे लेकिन चयन समिती ने उन्हे बतौर तीसरे ओपनर टीम मे चुना है।

शिखर धवन के अलावा भी इस टीम में ईशान किशन और दिग्गज लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल भी अपनी जगह को बनाने में असफल साबित हुए हैं

वनडे विश्वकप 2023 के लिए वसीम जाफर द्वारा चुनी गई टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शामी, मोहम्मद सिराज और शार्दूल ठाकुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *