दो भागों में बटी टीम इंडिया, रोहित-विराट समेत कई दिग्गज खिलाड़ी की हुई छुट्टी, इन दो धुरंधरों को सौंपी टीम इंडिया की कप्तानी

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

रोहित शर्मा, विराट कोहली और दूसरे जितने भी सीनियर खिलाड़ी हैं, उन सबके लिए अगले साल T20I में खेलना अब दिल्ली दूर के समान ही नजर आता है. ऐसा हम नहीं बल्कि ये ख्याल आया है BCCI के बयान को सुनने के बाद.

वो बयान जो भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने PTI से साझा किया है. BCCI के सूत्रों का हवाला देते हुए PTI ने लिखा है कि आने वाले महीनों में रोहित, विराट, अश्विन जैसे सीनियर्स T20 क्रिकेट खेलते नहीं दिख सकते हैं.

सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में आगे लिखा गया कि T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए एक नई टीम इंडिया तैयार होगी. साथ ही ये भी कहा कि उस नई टीम इंडिया की कमान हार्दिक पंड्या के हाथों में दिख सकती है. मतलब साफ है कि भारतीय बोर्ड अब पंड्या को शॉर्टर फॉर्मेट में कप्तानी की पहली चॉइस मान रहा है.

बीसीसीआई के बयान से साफ स्पष्ट होता है कि आने वाले समय में टीम इंडिया दो भाग में बैठ जाएगी और टी-20 टीम से विराट कोहली-रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की छुट्टी होगी. वहीं भारत की T20 टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया जाएगा, जबकि टेस्ट और वनडे टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी जाएगी.

T20 से रिटायर या बाहर हों सीनियर्स!

PTI ने BCCI सूत्रों के हवाले से लिखा, ” BCCI ने किसी खिलाड़ी को रिटायर होने को नहीं कहा. ये उस खिलाड़ी का अपना फैसला होगा. लेकिन हां, जिस तरह से 2023 में T20 मुकाबलों के शेड्यूल हैं, उसे देखते हुए ज्यादातर सीनियर्स को वनडे और टेस्ट पर फोकस करने कहा जा सकता है.”

रिपोर्ट में आगे लिखा गया कि, ” अगर खिलाड़ी रिटायर नहीं होना चाहते हैं तो ना हों. लेकिन आप अगले साल ज्यादातर सीनियर्स को T20 मुकाबले खेलते नहीं देखेंगे.”

सिर्फ वनडे पर फोकस करेंगे सीनियर्स

बहरहाल, T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले सिर पर वनडे का वर्ल्ड कप है. ये टूर्नामेंट अगले साल भारत में अक्टूबर-नवंबर में होना है. FTP कैलेंडर के हिसाब से भारत को 25 वनडे मुकाबले वर्ल्ड कप से पहले खेलने हैं. इन वनडे में सीनियर खिलाड़ियों को साथ खिलाने पर पूरा जोर रहेगा, ताकि उनके बीच का तालमेल अच्छा हो सके और वो वनडे विश्व कप में बेहतरीन परफॉर्म कर सकें. इस बारे में भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर भी अपनी राय रख चुके हैं.

फिलहाल, टीम इंडिया न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज खेल रही है, जिससे भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी दूर है. लेकिन ये सभी बांग्लादेश दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज में खेलते दिखेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *