सीरीज जीत का जश्न मना रही टीम इंडिया को अचानक लगा बड़ा झटका, सीरीज खेल रहा ये धाकड़ भारतीय बल्लेबाजअंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लेगा संन्यास

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

टीम इंडिया के लिए हालिया दिपक्षीय सीरीज में प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है. पिछले एक साल में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने एक से बाद एक कई सीरीज अपने नाम की है. लेकिन इसी बाद एशिया कप और वर्ल्ड कप 2022 में भी हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में रोहित शर्मा को आगामी वर्ल्ड कप में कप्तानी को लेकर भी अब सवालिया निशान उठने शुरू हो गये है. ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद किसी एक फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर सकते है.

इस फॉर्मेट से करेंगे Rohit Sharma संन्यास का ऐलान?

टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा लम्बे समय से तीनों ही फॉर्मेट में सलामी बल्लेबाज़ी की भूमिका निभा रहे है. विराट कोहली के बाद रोहित टीम की कप्तानी की जिममेदारी भी निभा रहे है. ऐसे में हाल ही में कुछ ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई थी की बीसीसीआई आने वाले वर्ल्ड कप 2023 तक रोहित और कोहली को वनडे पर ध्यान लगाने के लिए टी20 फॉर्मेट से दूर रखेगी.

टी20 फॉर्मेट में हालिया सीरीजों को देखे तो हार्दिक पांड्या टीम की कमान सँभालते हुए नज़र आ रहे है. ऐसे में सामने आई जानकारी के मुताबिक अभी के लिए रोहित शर्मा ही हमारे तीनो फॉर्मेट में कप्तान है और वर्ल्ड कप तक उन्हें बदलने का सोच भी नहीं सकते है. लेकिन वर्ल्ड कप के बाद रोहित अपने भविष्य पर फैसला ले सकते है.

रोहित की जगह हार्दिक है कप्तानी का विकल्प

अगर हम हालिया टीम में बदलाव को देखे तो केएल राहुल को टेस्ट और हार्दिक पांड्या को टी20 में कप्तान बनाने के साथ-साथ वनडे में उपकप्तानी दे दी गयी है. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए एक युवा टीम तैयार करने की अगर बोर्ड रणनीति बनाती है तो मौजूदा कप्तान रोहित , विराट कोहली और केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ी इस प्लान का हिस्सा बनते हुए दिखाई नहीं दे रहे है.

अब न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज में भी इन सीनियर खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई है. इस से साफ़ हो जाता है की आगामी वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम में बड़े बदलावों के साथ-साथ कुछ खिलाड़ियों के संन्यास की भी ख़बरें सामने आ सकती है. आईपीएल जैसे टूर्नामेंट के चलते टीम इंडिया के पास कई और विकल्प भी मौजूद है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *